Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

James Anderson की जगह इंग्लैंड टीम में आया ये गेंदबाज , वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली प्लेइंग-11 में जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इसी के बाद चर्चा थी कि एंडरसन की जगह कौन इंग्लैंड की टीम में आएगा। दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग-11 का एलान किया है और इसी के साथ एंडरसन का विकल्प भी बता दिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 16 Jul 2024 10:05 PM (IST)
Hero Image
जेम्स एंडरसन की जगह इस गेंदबाज को मिली टीम में जगह (PC- England cricket)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। जेम्स एंडरसन ने लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद से ये चर्चा जोरों पर थीं कि उनकी जगह इंग्लैंड की टीम में कौन आएगा। इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 का एलान कर दिया है और इसी के साथ ये भी पता चल गया है कि एंडरसन की जगह किसे टीम में शामिल किया गया है।

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी। अब उसकी नजरें दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होंगी। दूसरा टेस्ट मैच नॉटिंघम में 18 जुलाई से शुरू हो रहा है। इस मैच से एक दिन पहले इंग्लैंड ने अपने उन 11 खिलाड़ियों का एलान कर दिया है जो टेस्ट मैच खेलेंगे।

यह भी पढ़ें- युवा क्रिकेटरों ने रोहित शर्मा की नाम लिए बिना खींची टांग, एयरपोर्ट पहुंचकर कही ऐसी बात, विश्व विजेता कप्तान हो जाएंगे हैरान

एंडरसन की जगह कौन?

इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ने इस मैच में मार्क वुड को चुना है। वह एंडरसन की जगह टीम में आए हैं। वुड अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। टीम के पास मैथ्यू पॉट्स और ढिल्लन पेनिंगटन जैसे विकल्प थे। लेकिन वुड को उनके अनुभव के कारण तरजीह मिली है। वुड ने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ इसी साल फरवरी में धर्मशाला में खेला था।

वुड के पास 34 टेस्ट मैचों का अनुभव जिसमें उन्होंने 108 विकेट लिए हैं। वुड दूसरे टेस्ट मैच में क्रिस वोक्स और गस एटिंकसन के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण संभालेंगे। एटिंकसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपना डेब्यू किया था और 12 विकेट लिए थे।

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ऑली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, गस एटिंकसन, मार्क वुड, शोएब बशीर

यह भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या की कप्तानी तय, BCCI ने टेस्ट प्लेयर्स के लिए जारी किया नया फरमान, बस रोहित-कोहली और बुमराह को मिली छूट