Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

1 ओवर में पड़े 38 रन, वो भी टेस्ट मैच में, ये मजाक नहीं हकीकत है, इंग्लैंड में हुआ ये हैरतअंगेज कारनामा, बन गया इतिहास

आपने एक ओवर में छह छक्के वाला कारनामा देखा होगा लेकिन इंग्लैंड के एक बल्लेबाज ने एक ओवर में बिना छह छक्के लगाए 38 रन ले लिए। जिस गेंदबाज के ओवर में ये हाल हुआ उसने इसी साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। ये कारनामा हुआ है काउंटी चैंपियनशिप में जहां सरे के बल्लेबाज ने गेंदबाज की जमकर कुटाई कर दी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 25 Jun 2024 07:59 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड के बल्लेबाज ने किया कमाल और रच दिया इतिहास

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एक ओवर में एक बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा कितने रन बना सकता है। अधिकतर लोगों का पहला जवाब होगा 36 रन। यानी छह गेंदों पर छह छक्के। युवराज सिंह, कायरन पोलार्ड, हर्षल गिब्स ये काम कर चुके हैं। लेकिन इंग्लैंड में तो गजब हो गया। एक बल्लेबाज ने एक ओवर में 38 रन कूट दिए। हैरानी वाली बात ये है कि ये कोई टी20 या वनडे मैच नहीं था बल्कि टेस्ट मैच ही था।

इंग्लैंड के बल्लेबाज डैन लॉरैंस ने ये कारनामा किया है। इस समय काउंटी सीजन चल रहा है। सरे और वॉर्सेस्टशर के बीच मैच खेला जा रहा है। इस चार दिवसीय मैच के दूसरे दिन सरे के बल्लेबाज लॉरैंस ने एक ओवर में 38 रन कूट दिए। उन्होंने ये काम शोएब बशीर के ओवर में किया। बशीर ने इसी साल की शुरुआत में भारत दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू किया था।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Rishabh Pant की गलती से पांड्या के साथ हो जाता बड़ा खेल, बीच मैच में रोहित ने स्टार प्लेयर को सुनाई खरी खोटी- VIDEO

लॉरैंस ने मचाया कोहराम

बशीर सोमरसेट से लोन पर वॉर्सेस्टशर में आए हैं। वह लंबा स्पैल कर चुके थे और 37 ओवर फेंक चुके थे। अपने 38वें ओवर में वह काउंटी चैंपियनशिप के इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए। जैसे ही बशीर गेंदबाजी करने आए, लॉरैंस ने सामने की तरफ दो छक्के मार बशीर का स्वागत किया। तीसरी गेंद पर भी उन्होंने छक्का मार दिया। अगली दो गेंदों पर भी लॉरैंस ने दो छक्के मार दिए यानी पांच गेंदों पर पांच छक्के। यहां लगने लगा कि लॉरैंस छह गेंदों पर छह छक्के मार देंगे। लेकिन बशीर ने आखिरी गेंद लेग साइड पर वाइड फेंक दी जिस पर कुल पांच रन आए।

अगली गेंद बशीर ने फेंकी जो नो बॉल हो गई और इस पर लॉरैंस ने दो रन लिए। इसके बाद अगली गेंद पर लॉरैंस ने डिफेंस किया। इस ओवर में कुल रन आए 38 जो काउंटी चैंपियनशिप में सबसे महंगा ओवर साबित हुआ।

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) June 24, 2024

लॉरैंस का शतक

लॉरैंस का तूफानी अंदाज इसके बाद भी जारी रहा। उन्होंने अपनी टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली। लॉरैंस ने 223 गेंदों पर 16 चौके और छह छक्कों की मदद से 175 रन बनाए। सरे की टीम ने पहली पारी में 490 रनों का विशाल स्कोर बनाया। लॉरैंस के अलावा जैमी स्मिथ ने 86 रन बनाए। डॉब सिब्ले ने 76 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- बांग्‍लादेश को T20 World Cup 2024 में ले डूबी ये सबसे बड़ी परेशानी, कप्‍तान ने अपना दर्द किया बयां