Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs SL: इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के लिए घोषित की प्लेइंग इलेवन, 6 फुट 7 इंच के युवा तेज गेंदबाज को दी जगह

इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। मैथ्यू पॉट्स की जगह 20 साल के युवा तेज गेंदबाज होश हल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। वह 20 साल की उम्र में इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी बनेंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 04 Sep 2024 06:18 PM (IST)
Hero Image
Josh Hull को तीसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इ़लेवन में दी गई जगह। फोटो- ICC

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड ने ओवल में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हल को अपनी शुरुआती प्लेइंग में जगह दी है। 20 साल के तेज गेंदबाज, जिनकी लंबाई 6 फुट 7 इंच है, ने अपने करियर में केवल 10 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं।

जोश हल ने मैथ्यू पॉट्स की जगह ली है, जिन्होंने इस सीरीज के दो टेस्ट मैचों में पांच विकेट लिए थे। 90 मील प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी करने के लिए मशहूर हल ने इंग्लैंड लायंस के लिए अपने एकमात्र अभ्यास मैच में श्रीलंकाई टीम के खिलाफ दो पारियों में पांच विकेट लिए थे। इंग्लैंड ने अपनी टीम में यह एकमात्र बदलाव किया है।

जोश हल रचेंगे इतिहास

जोश हल 20 साल और 17 दिन की उम्र में इंग्लैंड के लिए टेस्ट खेलने वाले तीसरे सबसे युवा तेज गेंदबाज बन जाएंगे। उनसे पहले बेन होलियोके और सैम करन हैं। दोनों ने 19 साल की उम्र में टेस्ट डेब्यू कर लिया था। जोश हल अपनी तेज गेंदबाजी में परिवर्तन करने की क्षमता रखते हैं। इसी से प्रभावित होकर चयनकर्ताओं ने उन्हें टेस्ट टीम में मौका दिया है।

मैनचेस्टर और लॉर्ड्स में जीत के बाद इंग्लैंड सीरीज में 2-0 से आगे है। शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में उतरकर उसके पास श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने का मौका होगा। बेन स्टोक्स के चोटिल होने के चलते ओली पोप टीम की कमान संभाल रहे हैं।

— England Cricket (@englandcricket) September 4, 2024

ओवल टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन:-

डैन लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ओली स्टोन, जोश हल, शोएब बशीर

यह भी पढे़ं- ENG vs SL: इंग्‍लैंड ने किया टेस्‍ट सीरीज पर कब्‍जा, दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को 190 रन से हराया

यह भी पढे़ं- नहीं बचने वाला सचिन तेंदुलकर का महा रिकॉर्ड! Joe Root ने श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने के बाद क्या कह दिया