Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs ENG Test: पाकिस्‍तान में टेस्‍ट सीरीज नहीं खेलेगी इंग्‍लैंड टीम! क्‍या फिर सुरक्षा बनी वजह या कुछ और है कारण?

अगले महीने इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम पाकिस्‍तान का दौरा करने वाली है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टेस्‍ट मैच खेले जाने हैं। इस सीरीज से पहले बड़ी खबर सामने आई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इंग्‍लैंड सीरीज की मेजबानी के लिए अन्‍य विकल्‍पों पर विचार कर रहा है। ऐसे में आइए जानते हैं कि सीरीज शिफ्ट करने का क्‍या कारण है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 05 Sep 2024 09:33 PM (IST)
Hero Image
अगले महीने खेली जानी है टेस्‍ट सीरीज। इमेज- ईसीबी

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। अगले महीने इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम पाकिस्‍तान का दौरा करने वाली है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टेस्‍ट मैच खेले जाने हैं। इस सीरीज से पहले बड़ी खबर सामने आई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इंग्‍लैंड सीरीज की मेजबानी के लिए अन्‍य विकल्‍पों पर विचार कर रहा है। यह विकल्‍प श्रीलंका या संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) हो सकते हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारी में जुटा पाकिस्‍तान

हाल ही में पाकिस्‍तान को बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज का दूसरा टेस्‍ट कराची में खेला जाना था। हालांकि, इसे रावलपिंडी में स्थानांतरित करना पड़ा था।

दरअसल, पाकिस्‍तान को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करनी है। ऐसे में स्‍टेडियम में रिनोवेशन का काम चल रहा है। रिनोवेशन के चलते बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्‍ट कराची में नहीं हो सकता था।

इन तीन स्‍टेडियम में चल रहा है काम

  • चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए कराची नेशनल स्टेडियम, लाहौर का गद्दाफी स्टेडियम और रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में रिनोवेशन का काम चल रहा है।
  • जियो न्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टेडियम में रिनोवेशन के चलते इंग्‍लैंड सीरीज श्रीलंका या यूएई में खेली जा सकती है।
  • पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जानी है। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) 2023-25 का हिस्‍सा है।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: रावलपिंडी में बांग्‍लादेश ने रचा इतिहास, घर में घुसकर पाकिस्‍तान का किया क्‍लीन स्‍वीप; बने बंपर रिकॉर्ड्स

7 अक्‍टूबर से होगी टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत 

इंग्‍लैंंड और पाकिस्‍तान के बीच  टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत 7 अक्‍टूबर से होनी है। पहला टेस्‍ट मैच मुल्‍तान में खेला जाना है। दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर से कराची में खेला जाएगा और तीसरा मुकाबला 24 अक्टूबर से रावलपिंडी में होना है।

टेस्‍ट सीरीज का शेड्यूल

  • पहला टेस्‍ट: 7 से 11 अक्‍टूबर
  • दूसरा टेस्‍ट: 15 से 19 अक्‍टूबर
  • तीसरा टेस्‍ट: 24 से 28 अक्‍टूबर

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: पाकिस्‍तान को धूल चटाने के बाद नजमुल हुसैन शान्तो ने टीम इंडिया को चेताया, इसी महीने भारत दौरे पर आ रही बांग्‍लादेश