Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेगा इंग्लैंड, श्रीलंका की जीत की दुआ करेगी कंगारू टीम; आखिर क्या है गणित?

शनिवार को श्रीलंका और इंग्लैंड का मुकाबला खेला जाएगा। अगर श्रीलंका यह मैच जीतता है तो आस्ट्रेलिया अंतिम चार के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। इंग्लैंड के लिए राहत की बात है कि श्रीलंकाई टीम 2014 के बाद से उसके विरुद्ध एक भी टी-20 मैच जीत नहीं पाई है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Fri, 04 Nov 2022 08:50 PM (IST)
Hero Image
शनिवार को इंग्लैंड का मुकाबला श्रीलंका से खेला जाएगा।

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड की टीम टी-20 विश्व कप में शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जब श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी तो उसकी निगाहें सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर होंगी। अफगानिस्तान-आस्ट्रेलिया मुकाबले के बाद इंग्लैंड को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए महज यह मैच जीतना होगा, क्योंकि उसका रन रेट आस्ट्रेलियाई टीम से काफी बेहतर है। इंग्लैंड के चार मैचों में पांच अंक हैं और वह तीसरे पायदान पर है। वहीं, श्रीलंका के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना अब नामुमकिन है क्योंकि उसके चार मैचों में चार ही अंक हैं।

दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं सात टी20 मुकबाले 

अगर श्रीलंका यह मैच जीतता है तो आस्ट्रेलिया अंतिम चार के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। इंग्लैंड के लिए राहत की बात है कि श्रीलंकाई टीम 2014 के बाद से उसके विरुद्ध एक भी टी-20 मैच जीत नहीं पाई है। दोनों टीमों के बीच सात मुकाबले खेले गए हैं और सभी में इंग्लिश टीम ने जीत दर्ज की है। हालांकि इसके बावूजद इंग्लैंड की टीम श्रीलंका को हल्के में नहीं ले सकती है। यहां जरा सी चूक भी उन्हें विश्व कप से बाहर का रास्ता दिखा सकता है।

इस मैच पर भारत की भी रहेगी नजर 

इंग्लैंड और श्रीलंका का यह मुकाबला, इस बात को भी तय करेगा कि आखिर सेमीफाइनल में टीम इंडिया किससे भिड़ेगी? यदि इंग्लैंड की टीम जीत जाती है तो वह ग्रुप 1 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी।

फिलहाल टीम इंडिया 6 अंकों के साथ अपने ग्रुप में नंबर वन पर है और उसे अपना आखिरी मैच जिम्बाब्वे से खेलना है जबकि साउथ अफ्रीका को अपना आखिरी मैच नीदरलैंड से खेलना है। यदि कोई उलटफेर नहीं होता है तो ग्रुप 1 में टीम इंडिया नंबर वन और साउथ अफ्रीका नंबर दो पर फिनिश करेगी। ऐसी स्थिति में टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी जबकि एक अन्य सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा।

यह भी पढ़ेंENG vs SL T20 World Cup: इंग्लैंड और श्रीलंका का मैच तय करेगा, किससे सेमीफाइनल खेलेगा भारत!