Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MS Dhoni के दोस्त ने अमेरिका में ठोका तूफानी शतक, लेकिन टीम को नहीं दिला सका जीत, आसमानी आफत ने बिगाड़ा काम

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स में खेलने वाले दिग्गज बल्लेबाज ने अमेरिका में अपना जलवा दिखाया है। इस बल्लेबाज ने मेजर लीग क्रिकेट में तूफानी शतक जमाया है। लेकिन शतक जमाने के बाद भी वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके क्योंकि बारिश के कारण मैच पूरा नहीं सका। इस बल्लेबाज ने 172 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 09 Jul 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
एमएस धोनी के दोस्त ने ठोका तूफानी शतक

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी का एक खास दोस्त इस समय अमेरिका में खेल रहा है। इस बल्लेबाज ने अपने बल्ले से ऐसा जौहर दिखाया है कि गेंदबाज बुरी तरह से कांप गए। लेकिन फिर भी ये खिलाड़ी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सका। ये खिलाड़ी है फाफ डु प्लेसी। आईपीएल में धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले डु प्लेसी अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट में सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी की ही टीम टेक्सास सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं।

टेक्सास का मैच वॉशिंगटन फ्रीडम से था। इस मैच में डु प्लेसी ने तूफानी शतक बनाया जिसके दम पर टेक्सास ने पूरे 20 ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 203 रन बनाए। लेकिन फिर भी टीम को जीत नसीब नहीं हुई।

यह भी पढ़ें- माही ने बदल दी अश्विन की जिंदगी, 15 साल पहले जो कहा वो आज भी है आ रहा है काम, ऑफ स्पिनर ने किया बड़ा खुलासा

172 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन

इस मैच में टॉस फ्रीडम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने जीता और सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। डेवन कॉन्वे और डु प्लेसी ने टीम को तूफानी शुरुआत दी। दोनो ने मिलकर 10.2 ओवरों में 109 रन बना लिए थे। कॉन्वे यहीं सौरव नेत्रावल्कर की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 39 रन बनाए। लेकिन डुप्लेसी टिके रहे। उन्होंने अपना तूफानी अंदाज जारी रखा। इस बल्लेबाज ने शानदार पारी खेली और शतक ठोक दिया। डुप्लेसी हालांकि आखिर तक टिक नहीं सके। 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर नेत्रावल्कर ने ही उन्हें आउट किया।

डुप्लेसी ने 58 गेंदों पर 12 चौके और पांच छक्के मारते हुए 100 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस ने 18 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली। मिलिंद कुमार ने नाबाद 11 रन बनाए।

— Major League Cricket (@MLCricket) July 8, 2024

बारिश ने बिगाड़ा काम

फ्रीडम की टीम को जीत के लिए 204 रनों की जरूरत थी। उसे अच्छी शुरुआत मिल चुकी थी। चार ओवरों में ही इस टीम ने बिना कोई विकेट खोए 62 रन जोड़ लिए थे लेकिन बारिश आ गई और फिर दोबारा मैच नहीं हो सका। इसी कारण मैच रद्द कर दिया गया। ट्रेविस हेड 12 गेंदों पर दो छक्के और चार चौके मार 32 रन बनाकर नाबाद रहे। स्मिथ 13 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी पारी में उन्होंने एक चौका और तीन छक्के मारे।

यह भी पढ़ें- आखिरी मैच से पहले James Anderson को मिली चेतावनी, वेस्टइंडीज के क्रिकेटर ने खाई कसम, लॉर्ड्स में मचने वाला है तहलका