Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs PAK: 25 गेंदों में Fakhar Zaman लूट ले गए महफिल, 200 के स्ट्राइक रेट से मचाई तबाही, चौके-छक्कों की हुई बारिश

फखर पहली ही गेंद से लय में नजर आए और उन्होंने खुलकर अपने शॉट्स खेले। फखर ने 24 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 25 गेंदों पर 50 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान फखर ने 3 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जमाए। बाएं हाथ के बैटर ने बाबर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 87 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी भी निभाई।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 14 Jan 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
NZ vs PAK: फखर जमान ने ठोका तूफानी अर्धशतक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे फखर जमान (Fakhar Zaman) का बल्ला दूसरे टी-20 (NZ vs PAK 2nd T20) में जमकर बोला। हेमिल्टन में खेले जा रहे मुकाबले में फखर ने कीवी गेंदबाजों अटैक की खूब धज्जियां उड़ाई और महज 24 गेंदों पर अपना अर्धशतक ठोका। पाकिस्तान के बल्लेबाज ने 42 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे और 200 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए जमकर तबाही मचाई।

फखर ने मचाया बल्ले से गदर

195 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम के दोनों ओपनर सस्ते में पवेलियन लौट गए। सैम अयूब एक रन बनाकर पवेलियन लौटे, तो रिजवान 7 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद क्रीज पर उतरे फखर जमान ने बाबर आजम संग मिलकर मोर्चा संभाला। फखर पहली ही गेंद से लय में नजर आए और उन्होंने खुलकर अपने शॉट्स खेले।

फखर ने 24 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 25 गेंदों पर 50 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान फखर ने 3 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जमाए। पाकिस्तान के बल्लेबाज ने बाबर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 87 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी भी निभाई।

यह भी पढ़ें- NZ vs PAK: बिना आउट हुए ही बैटिंग छोड़कर पवेलियन लौटे Kane Williamson, Tim Southee को मिल गई कप्तानी; बीच मैदान पर ऐसा क्या हुआ?

बाबर ने जड़ा लगातार दूसरा अर्धशतक

पहले टी-20 के बाद दूसरे मैच में भी बाबर आजम का बल्ला जमकर बोल रहा है। बाबर ने शानदर बल्लेबाजी करते हुए लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने 36 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। पहले मुकाबले में भी बाबर का बल्ला खूब चला था और उन्होंने 35 गेंदों पर 57 रन कूटे थे।

फिन एलन ने खेली धांसू पारी

न्यूजीलैंड ने दूसरे टी-20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 194 रन लगाए हैं। टीम की ओर से फिन एलन ने सर्वाधिक 74 रन बनाए। एलन ने अपनी आतिशी पारी के दौरान 7 चौके और 5 छक्के जमाए। कप्तान विलियमसन ने 15 गेंदों पर 26 रन का योगदान दिया। वहीं, मिचेल सैंटनर ने 13 गेंदों पर 25 रन जड़े, जबकि डेवोन कॉनवे ने 26 रन बनाए। गेंदबाजी में पाकिस्तान की ओर से हैरिस रऊफ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए।