Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL मे पोलार्ड और स्टार्क के बीच इस बात पर हुआ घमासान, कैरेबियाई बल्लेबाज ने गुस्से में फेंका था बल्ला; देखें VIDEO

आईपीएल 2014 के एक मैच में मुंबई इंडियंस की तरफ से कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) जब क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके सामने आरसीबी की तरफ से मिचेल स्टार्क ओवर डाल रहे थे। इस बीच कीरोन पोलार्ड गुस्से में अपना आपा खो बैठे और उन्होंने इस दौरान स्टार्क पर अपना बल्ला फेंक दिया। यह मामला मुंबई इंडियंस की पारी के 17वें ओवर का था।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 06 Mar 2024 12:58 PM (IST)
Hero Image
IPL: जब पोलार्ड ने गुस्से में स्टार्क पर फेंका था बल्ला

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बात है साल 2014 की, जब वानखेड़े स्टेडियम में आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल का एक रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा था। उस वक्त मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में थी और आरसीबी टीम की कप्तानी विराट कोहली के पास।

रोहित-विराट की टीमों के बीच जंग जोरदार चल रही थी, लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा हो गया, जिससे स्टेडियम में बैठा हर शख्स ही, नहीं बल्कि टीवी स्क्रीन पर लाइव मैच देख रहे दर्शकों की सांसें भी थम-सी गई।

IPL: जब पोलार्ड ने गुस्से में स्टार्क पर फेंका था बल्ला

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि मुंबई इंडियंस की तरफ से कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके सामने आरसीबी की तरफ से मिचेल स्टार्क ओवर डाल रहे थे। इस बीच पारी के 17वें ओवर में कीरोन पोलार्ड गुस्से में अपना आपा खो बैठे और उन्होंने इस दौरान स्टार्क पर अपना बल्ला फेंक दिया। बता दें कि पोलार्ड 17वें ओवर में स्ट्राइक पर थे और स्टार्क ने उन्हें एक बाउंसर फेंकी, जिसे कैरेबियाई बल्लेबाज हुक नहीं कर पाए।

इस गेंद के बाद स्टार्क (Mitchell Starc) ने पोलार्ड के पास आकर कुछ कहा और फिर रनअप पर चले गए। पोलार्ड ने भी स्टार्क को गुस्से में वापस जाने का इशारा किया। इसके बाद जैसे ही स्टार्क अगली गेंद फेंकने आए और जैसे ही वो क्रीज के पास आए तो पोलार्ड स्टंप छोड़कर हट गए।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy 2024: विदर्भ ने मध्य प्रदेश को रौंदकर फाइनल का कटाया टिकट, अब मुंबई से होगी खिताबी भिड़ंत

इसे देखकर स्टार्क भी कहा रुकने वाले थे। उन्होंने जहां किनारे में पोलार्ड खड़े थे, उसी जगह गेंद डाली। पोलार्ड के पैर के करीब से गेंद गुजरी तो वह काफी गुस्सा हो गए। इस बीच उन्होंने बल्ला फेंक दिया। हालांकि, बैट स्टार्क या किसी को नहीं लगा। बाद में अंपायर से शिकायत करने के बाद यह मामला शांत हुआ। कोहली-गेल ने भी मामले को शांत कराने की कोशिश की। इस विवाद के बाद पोलार्ड पर IPL मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगा था, जबकि स्टार्क की आधी मैच फीस काट ली गई थी।