Move to Jagran APP

Rohit Video: 'भाई RCB में आ जाओ', किसने किया रोहित शर्मा से यह सवाल, भारतीय कप्तान ने दिया मजेदार जवाब

आईपीएल 2025 के मेगा आक्शन से पहले रिटेंशन के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी लिस्ट बनाने में जुटी हैं। रिटेंशन की घोषणा से पहले मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा का भविष्य सबसे बड़ा मुद्दा रहा है। ऐसी चर्चाएं भी रहीं कि वह आरसीबी में शामिल हो सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान चिन्नास्वामी में फैन ने रोहित से ही पूछा कि वह कौन सी टीम से खेलेंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 19 Oct 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
फैन ने रोहित शर्मा से पूछा मजेदार सवाल। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग की 10 फ्रेंचाइजी में से प्रत्येक टीम रिटेंशन की घोषणा से पहले मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा का भविष्य सबसे बड़ा मुद्दा रहा है। पिछले साल दिसंबर में फ्रेंचाइजी ने कप्तान बदलकर सभी को चौंका दिया था। अब लंबे समय से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि भारतीय कप्तान MI का छोड़ देंगे। अटकलों के बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू में फैन ने रोहित से ही सवाल कर लिया कि वह आईपीएल में कौन सी टीम का हिस्सा होंगे।

याद हो कि रोहित 2013 से 2023 के बीच मुंबई टीम के कप्तान थे, जिस दौरान फ्रेंचाइजी ने पांच बार आईपीएल खिताब जीता और लीग की सबसे सफल टीम बनी। हालांकि, भविष्य को देखते हुए और पिछले कुछ सीजन में रोहित के बल्ले से कमजोर प्रदर्शन के बीच, मुंबई ने 2024 सीजन के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने का फैसला किया, जो कि एक चौंकाने वाला कदम था।

रोहित और हार्दिक के बीच था मतभेद? 

आईपीएल 2024 सीजन के दौरान मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम में तनाव की अफवाहें थीं, जिसमें टीम कथित तौर पर दो हिस्सों में विभाजित थी। एक मौजूदा कप्तान के पक्ष में, जबकि अन्य रोहित के पक्ष में थे। इसके बाद यह अटकलें लगाई जाने लगीं कि रोहित सीजन के अंत में मुंबई से अलग हो सकते हैं। रोहित या मुंबई ने अभी तक इस फैसले की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। हालांकि, पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार मुंबई रोहित शर्मा को बरकरार रख सकती है।

अफवाहों और संभावित बदलावों के बीच, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक दर्शक ने भारतीय कप्तान से पूछा कि वह अगले सीजन में आईपीएल में किस टीम के साथ खेलना चाहेंगे। रोहित, जो उस समय साइट स्क्रीन की तरफ से ड्रेसिंग रूम की ओर बढ़ रह थे, ने स्टैंड में प्रशंसक की ओर देखा और पूछा, 'आप किसमें देखना चाहते हैं?' फैन ने तब जवाब दिया, 'भाई आरसीबी में आओ।' इस पर रोहित भी हंसते हुए चले गए।

कब शुरू हुई यह अफवाह

लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बारे में अफवाह थी कि रोहित को खरीदने के लिए वे सबसे आगे हैं। अगर रोहित शर्मा नीलामी के लिए खुद को उपलब्ध कराते हैं तो ये दोनों टीमें उन्हें अपने खेमे में शामिल करने को तैयार हैं। हालांकि, आरसीबी के बारे में अटकलें तब शुरू हुईं जब पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने पिछले महीने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए बेंगलुरू फ्रेंचाइजी से नीलामी में रोहित को खरीदने और उन्हें कप्तान घोषित करने का आग्रह किया।

यह भी पढे़ं- IND vs NZ: Rohit Sharma मैदान में जाने का रास्‍ता भूल गए? भारतीय कप्‍तान का मजेदार वीडियो हुआ वायरल

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: ये क्या कर दिया विराट! कोहली के आउट होने के बाद सीढ़ी पर लेट गए Rohit Sharma, रिएक्शन वायरल