Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India vs Bangladesh: 'कानपुर में नहीं होगा अब कोई टेस्‍ट', नाराज फैन ने खोल दी ड्रेनेज सिस्‍टम की पोल

India vs Bangladesh भारत और बांग्‍लादेश के बीच कानपुर में खेला जा रहा दूसरा टेस्‍ट लगातार बारिश और गीले मैदान के कारण बाधित हो रहा है। मैच के पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का ही खेल हुआ था। इसके बाद दूसरे और तीसरे दिन एक गेंद तक नहीं फेंकी जा सकी। कानपुर में 3 साल बाद कोई टेस्‍ट मैच हो रहा है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 29 Sep 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
मैदान गीला होने के कारण तीसरे दिन नहीं हुआ खेल। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्‍लादेश के बीच कानपुर में खेला जा रहा दूसरा टेस्‍ट लगातार बारिश और गीले मैदान का शिकार हो रहा है। दूसरे दिन बारिश के कारण मैच शुरू नहीं हो सका था।

रविवार रात कानपुर में काफी बारिश हुई। ऐसे में तीसरे दिन भी मैदान गीला होने के कारण एक गेंद तक नहीं फेंकी जा सकी। कानपुर में करीब 3 साल बाद कोई टेस्‍ट मैच हो रहा है। ऐसे में फैंस को पूरा मैच देखने की उम्‍मीद थी।

फैंस ने जताई नाराजगी

बारिश के कारण पहले दिन भी सिर्फ 35 ओवर का खेल हुआ था। अब सोशल मीडिया पर फैंस की नाराजगी देखने को मिल रही है। एक फैन का कहना है कि कानपुर में आगे कोई टेस्‍ट मैच नहीं होगा। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में फैन ने ग्रीन पार्क स्‍टेडियम के ड्रेनेज सिस्‍टम की पोल भी खोलकर रख दी है।

ड्रेनेज सिस्‍टम ही नहीं है

इस फैन का कहना है, कानपुर का स्‍टेडियम इतना पुराना है, यहां कोई ड्रेनेज सिस्‍टम नहीं है। बारिश नहीं हो रही है, कोई और ग्राउंड होता तो अब तक कवर्स हट चुके होते, पानी साफ होकर मैच शुरू हो गया होता। बारिश नहीं हो रही है बस कवर्स के ऊपर पानी पड़ा हुआ है। बेकार ग्राउंड है ये, कानपुर को लगता नहीं है आगे मैच मिलेगा। यहां की सर्विस बहुत घटिया हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: भारत के लिए कठिन हुई WTC की डगर, कानपुर में हुई बारिश ने बिगाड़ा टीम इंडिया का गणित

— gocvideo (@gocvideo) September 29, 2024

स्‍टेडियम का कायाकल्‍प हुआ था

बांग्‍लादेश के खिलाफ होने वाले टेस्‍ट के लिए बीमार पड़े ग्रीन पार्क स्‍टेडियम का इलाज किया गया था। मैदान में जगह-जगह खरपतवार उग आई थी। ग्राउंड से पानी को बाहर निकालने वाला ड्रेनेज सिस्टम ब्लॉक था। इतना ही नहीं मैदान भी असमतल हो गया था। ऐसे में इन सभी समस्‍याओं को ठीक किया जाना था। हालांकि, ड्रेनेज सिस्‍टम में अभी भी पूरी तरह सुधार नजर नहीं आ रहा है।

ये भी पढ़ें: India vs Bangladesh: पहले बारिश, फिर गीला मैदान; तीसरे दिन भी नहीं हो सका खेल