Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बैटिंग-बॉलिंग के बाद अब फील्डिंग दुरुस्‍त करने में जुटी भारतीय टीम, कोच टी दिलीप ने करा दी कड़ी मेहनत

बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की तैयारी में जुटी भारतीय टीम में सोमवार को बल्‍लेबाजी-गेंदबाजी के बजाए फील्डिंग का अभ्‍यास किया। टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने भारतीय प्‍लेयर्स से जमकर मेहनत कराई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया की तैयारी का वीडियो एक्‍स पर शेयर किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय खिलाड़ी सबसे पहले रनिंग करते हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 16 Sep 2024 08:23 PM (IST)
Hero Image
तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती भारतीय टीम। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की तैयारी में जुटी भारतीय टीम में सोमवार को बल्‍लेबाजी-गेंदबाजी के बजाए फील्डिंग का अभ्‍यास किया। टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने भारतीय प्‍लेयर्स से जमकर मेहनत कराई।

इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने कैच, स्लिप पर कैच, डाइव, डायरेक्‍ट थ्रो की प्रैक्टिस की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया की तैयारी का यह वीडियो सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर शेयर किया है।

भारतीय प्‍लेयर्स ने कैच की प्रैक्टिस की 

1 मिनट 44 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय खिलाड़ी सबसे पहले रनिंग करते हैं। इसके बाद प्‍लेयर थ्रो का अभ्‍यास करते हैं। सोमवार को भारतीय खिलाड़ियों ने कैच की प्रैक्टिस की।

कोच टी दिलीप ने बताया कि सभी प्‍लेयर्स को 2 टीमों में बांटा गया। इस दौरान विराट कोहली की टीम जीती। इसके बाद प्‍लेयर्स को इन फील्‍ड और आउट फील्‍ड में कैचिंग प्रैक्टिस कराई गई।

— BCCI (@BCCI) September 16, 2024

टेस्‍ट की तैयारी में जुटी भारतीय टीम

बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले भारतीय टीम का चेन्‍नई में कैंप लगा हुआ है। इस दौरान 16 सदस्‍यीय टीम रेड बॉल प्रारूप में अपने आप को ढाल रही है। भारतीय टीम ने लंबे समय से टेस्‍ट मैच नहीं खेला है। इस साल की शुरुआत में इंग्‍लैंड टीम भारत दौरे पर आई थी। इस दौरान 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली गई थी।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: पहले टेस्‍ट में इन 3 स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरेगी भारतीय टीम! 1 का पत्‍ता कटना तय

बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बैटिंग-बॉलिंग के बाद अब फील्डिंग दुरुस्‍त करने में जुटी भारतीय टीम, कोच टी दिलीप ने करा दी कड़ी मेहनत