Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs PAK: दूसरे टी-20 में आया Finn Allen का तूफान, 12 गेंदों पर कूट डाले 58 रन; पाकिस्तान के मजबूत बॉलिंग अटैक की उड़ाई धज्जियां

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को फिन एलन ने तूफानी शुरुआत दी। एलन ने डेवोन कॉनवे के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए महज 5.1 ओवर में 59 रन जोड़े। कॉनवे के पवेलियन लौटने के बाद एलन ने कप्तान केन विलियमसन संग मिलकर भी खूब रंग जमाया। कीवी ओपनर ने महज 41 गेंदों पर 74 रन की तूफानी पारी खेली।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 14 Jan 2024 02:04 PM (IST)
Hero Image
NZ vs PAK: फिन एलन ने खेली दूसरे टी-20 में विस्फोटक पारी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पहले टी-20 मुकाबले में शाहीन अफरीदी के एक ओवर में 24 रन जड़ने वाले फिन एलन (Finn Allen) ने दूसरे मैच (NZ vs PAK 2nd T20) में भी बल्ले से जमकर तबाही मचाई। हेमिल्टन के सीडन पार्क में खेले जा रहे दूसरे टी-20 में कीवी ओपनर ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की खूब धुनाई की। एलन ने अपनी विस्फोटक पारी के दौरान 58 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे, जिसके दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने स्कोर बोर्ड पर 8 विकेट खोकर 194 रन लगाए हैं।

हेमिल्टन में आया फिन एलन का तूफान

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को फिन एलन ने तूफानी शुरुआत दी। एलन ने डेवोन कॉनवे के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए महज 5.1 ओवर में 59 रन जोड़े। कॉनवे के पवेलियन लौटने के बाद एलन ने कप्तान केन विलियमसन संग मिलकर भी खूब रंग जमाया। कीवी ओपनर ने महज 41 गेंदों पर 74 रन की तूफानी पारी खेली। एलन ने अपनी विस्फोटक पारी के दौरान 7 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के जमाए। सलामी बल्लेबाज ने 12 गेंदों पर 58 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे।

— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) January 14, 2024

न्यूजीलैंड ने खड़ा किया विशाल लक्ष्य

न्यूजीलैंड ने दूसरे टी-20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 194 रन लगाए हैं। टीम की ओर से फिन एलन ने सर्वाधिक 74 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन ने 15 गेंदों पर 26 रन का योगदान दिया। वहीं, मिचेल सैंटनर ने 13 गेंदों पर 25 रन जड़े, जबकि डेवोन कॉनवे ने 26 रन बनाए। गेंदबाजी में पाकिस्तान की ओर से हैरिस रऊफ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें- 'R Ashwin डिसर्व नहीं करते हैं T20 और ODI टीम में जगह, बैटिंग में क्या ही करते हैं', Yuvraj Singh का भारतीय स्पिनर को लेकर सनसनीखेज बयान

फिर महंगे साबित हुए पाकिस्तान के फास्ट बॉलर्स

पहले टी-20 मुकाबले की तरह ही दूसरे मैच में भी पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने दिल खोलकर रन लुटाए। शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में बिना कोई विकेट चटकाए 30 रन खर्च किए। वहीं, हैरिस रऊफ ने तीन विकेट जरूर लिए, पर वह अपने 4 ओवर में 38 रन लुटा बैठे। अब्बास अफरीदी ने चार ओवर में 43 रन खर्च किए। आमिर जमाल ने भी 42 रन लुटाए।