Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction में अनलकी रहीं ये पांच दिग्गज खिलाड़ी, Chamari Athapaththu को भी नहीं मिल सका कोई खरीदार

श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर और कप्तान चमारी अट्टापट्टू को महिला प्रीमियर लीग में कोई खरीदार नहीं मिल सका। अट्टापट्टू का अनसोल्ड रहना थोड़ा चौंकाने वाला भी रहा। श्रीलंका की दिग्गज खिलाड़ी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं। पिछले सीजन गुजरात जायंट्स से जुड़ने को लेकर डिएंड्रा डॉटिन का विवाद काफी सुर्खियों में रहा था। हालांकि इस बार ऑक्शन में उन पर किसी भी टीम ने भरोसा नहीं दिखाया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 09 Dec 2023 08:45 PM (IST)
Hero Image
WPL Auction: ऑक्शन में इन खिलाड़ियों को कोई खरीदार नहीं मिल सका।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन में कई खिलाड़ियों की किस्मत का ताला खुला। भारत की कई युवा प्लेयर्स पर टीमों ने पानी की तरह पैसा बहाया। काश्वी गौतम ने ऑक्शन टेबल पर सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी और वह सबसे महंगी खिलाड़ी भी रहीं।

हालांकि, कुछ इंटरनेशनल नाम ऐसे भी रहे, जिनको ऑक्शन में कोई खरीदार नहीं मिल सका। श्रीलंका की स्टार ऑलराउंडर चमारी अट्टापट्टू पर भी किसी ने भरोसा नहीं दिखाया, जो काफी चौंकाने वाली बात भी रही। आइए आपको बताते हैं ऐसी ही पांच दिग्गज खिलाड़ी, जो ऑक्शन में रहीं अनसोल्ड।

1. चमारी अट्टापट्टू

श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर और कप्तान चमारी अट्टापट्टू को महिला प्रीमियर लीग में कोई खरीदार नहीं मिल सका। अट्टापट्टू का अनसोल्ड रहना थोड़ा चौंकाने वाला भी रहा। श्रीलंका की दिग्गज खिलाड़ी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है और वह वर्ल्ड क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड्स चकनाचूर कर चुकी हैं।

2. डिएंड्रा डॉटिन

पिछले सीजन गुजरात जायंट्स से जुड़ने को लेकर डिएंड्रा डॉटिन का विवाद काफी सुर्खियों में रहा था। हालांकि, इस बार ऑक्शन में कैरेबियाई दिग्गज खिलाड़ी पर किसी भी टीम ने भरोसा नहीं दिखाया। डॉटिन की गिनती टी-20 फॉर्मेट की सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में की जाती है। बल्ले के साथ-साथ वह गेंद से भी मैच का रुख पलटने का दमखम रखती हैं।

यह भी पढ़ेंWPL Auction 2024 में बिकने वालीं पांच सबसे महंगी खिलाड़ी, लिस्ट में भारत की दो अनकैप्ड प्लेयर भी शामिल

3. किम गार्थ

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज किम गार्थ को भी महिला प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन में कोई खरीदार नहीं मिल सका। गार्थ ने अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखा था, लेकिन उन पर किसी भी टीम ने भरोसा नहीं दिखाया। 14 साल की उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू करने वालीं गार्थ के पास 55 टी-20 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है।

4. वेदा कृष्णमूर्ति

भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहीं वेदा कृष्णमूर्ति को भी डब्ल्यूपीएल में कोई खरीदार नहीं मिल सका। वेदा बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने की काबिलियत रखती हैं, लेकिन इस बार ऑक्शन टेबल पर किसी भी टीम ने उनके नाम में दिलचस्पी नहीं दिखाई।

5. पूनम राउत

भारतीय टीम की ओर से 35 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकीं पूनम राउत पर भी डब्ल्यूपीएल ऑक्शन में किसी भी टीम ने भरोसा नहीं दिखाया। पूनम ने टी-20 फॉर्मेट में खेली कुल 31 पारियों में 719 रन बनाए हैं।