Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs WI 1st T20: यशस्वी करेंगे धमाल या चलेगा कुलदीप का जादू! 1st T20 में इन 5 प्लेयर्स पर रहेगी निगाहें

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले गुरुवार को ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट और वनडे सीरीज को अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम टी-20 में भी अपनी इसी फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में युवा प्लेयर्स के पास कैरेबियाई धरती पर रंग जमाने का सुनहरा मौका होगा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 03 Aug 2023 09:54 AM (IST)
Hero Image
Yashasvi Jaiswal and Kuldeep yadav-Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टेस्ट और वनडे के बाद अब बारी है क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत की युवा ब्रिगेड गुरुवार यानी 3 अगस्त को पहले टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी। यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों के पास छाप छोड़ने का यह सुनहरा मौका होगा। वहीं, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक भी अपनी गेंदबाजी से रंग जमाना चाहेंगे। आइए आपको बताते हैं उन पांच भारतीय खिलाड़ियों के नाम, जो पहले मुकाबले में अपने धांसू प्रदर्शन से कैरेबियाई टीम का काम तमाम कर सकते हैं।

1. यशस्वी जायसवाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने बल्ले की छाप छोड़ चुके यशस्वी जायसवाल अब टी-20 में भी रंग जमाने को बेकरार होंगे। युवा ओपनर को यह फॉर्मेट काफी रास आता है और वह आईपीएल में दुनिया के बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ाकर इसका नमूना भी पेश कर चुके हैं। ऐसे में पहले टी-20 मुकाबले में यशस्वी कैरेबियाई टीम के गेंदबाजी अटैक से जमकर खिलवाड़ कर सकते हैं।

2. सूर्यकुमार यादव

भले ही सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन वनडे में कुछ खास नहीं रहा, लेकिन क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट सूर्या को बेहद रास आता है। कोहली, रोहित जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में सूर्या पर टीम इंडिया की नैया को पार लगाने का जिम्मा भी होगा।

3. ईशान किशन

वनडे सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक ठोककर आ रहे ईशान किशन कैरेबियाई गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा होगा। ईशान का बल्ला इस समय जमकर बोल रहा है और खास बात यह है कि वेस्टइंडीज की सरजमीं अब तक उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट में काफी रास भी आ रही है। ऐसे में पहले टी-20 मुकाबले में ईशान हार्दिक पांड्या के लिए सबसे बड़ा ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

4. हार्दिक पांड्या

कप्तान हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन पर भी पहले टी-20 मुकाबले में हर किसी की निगाहें रहेंगी। हार्दिक बल्ले और गेंद दोनों से ही अहम योगदान दे सकते हैं। वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में हार्दिक का बल्ला जमकर बोला था। वहीं, बतौर गेंदबाज वह पिछले कुछ समय में इस फॉर्मेट में काफी कारगर साबित हुए हैं।

5. कुलदीप यादव

वनडे सीरीज में कैरेबियाई बल्लेबाजों का जीना हराम करने वाले कुलदीप यादव टी-20 में भी रंग जमाने को बेकरार होंगे। कुलदीप ने एकदिवसीय सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 मैचों में कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे। खास बात यह है कि वेस्टइंडीज के बैटर्स कुलदीप को पढ़ने में पूरी तरह से नाकाम रहे थे।