Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction: इन 5 भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ियों पर होगी जमकर पैसों की बरसात, एक पारी में 10 विकेट लेने वाली बॉलर पर रहेगी सभी की निगाहें

पिछले दो सालों में घरेलू क्रिकेट में वृंदा दिनेश ने कर्नाटक की ओर से खेलते हुए बल्ले से जमकर धमाल मचाया है। वृंदा टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करती हैं और बड़े-बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं। काश्वी गौतम साल 2020 में काफी सुर्खियों में रही थीं जब उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक पारी में सभी 10 विकेट अपने नाम किए थे। काश्वी ने अंडर-19 में हैट्रिक भी ली थी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 08 Dec 2023 04:17 PM (IST)
Hero Image
WPL Auction 2024: इन पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों पर सभी की निगाहें रहने वाली हैं।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन का बाजार सज चुका है। 9 दिसंबर को ऑक्शन टेबल पर कई खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होना है। भारतीय सीनियर प्लेयर्स के साथ-साथ इस बार घरेलू क्रिकेट में चमकी खिलाड़ियों पर भी टीमों की निगाहें रहने वाली हैं। आइए आपको बताते हैं उन पांच भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ियों के नाम, जिन पर ऑक्शन में जमकर पैसों की बरसात हो सकती है।

1. वृंदा दिनेश

पिछले दो सालों में घरेलू क्रिकेट में वृंदा दिनेश ने कर्नाटक की ओर से खेलते हुए बल्ले से जमकर धमाल मचाया है। वृंदा टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करती हैं और बड़े-बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं। 22 साल की वृंदा इंग्लैंड-ए के खिलाफ खेले गए मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा भी रही थीं।

2. उमा छेत्री

उमा छेत्री विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और पावरप्ले के अंदर अपनी तूफानी बैटिंग के लिए जानी जाती हैं। उमा का प्रदर्शन हांगकांग में खेले गए एमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में जबरदस्त रहा था। उमा को इस साल बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम में भी शामिल किया गया था।

यह भी पढ़ेंHamza Saleem Dar: 22 छक्के और 14 चौके, 24 बॉल में ठोक डाला शतक, 43 गेंदों पर जड़े 193 रन, वर्ल्ड क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक हुई तितर-बितर

3. काश्वी गौतम

काश्वी गौतम साल 2020 में काफी सुर्खियों में रही थीं, जब उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक पारी में सभी 10 विकेट अपने नाम किए थे। काश्वी ने अंडर-19 के घरेलू मुकाबले में हैट्रिक भी चटकाई थी। काश्वी के पास गेंदबाजी में काफी विविधता मौजूद है। सीनियर महिला टी-20 ट्रॉफी में काश्वी ने 7 मैचों में 12 विकेट अपने नाम किए थे।

4. मन्नत कश्यप

मन्नत कश्यप बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज हैं और वह अपनी घूमती गेंदों पर बल्लेबाजों को नाच नचाने का हुनर बखूबी जानती हैं। मन्नत फरवरी में अंडर-19 चैंपियन बनी भारतीय टीम का हिस्सा भी रही थीं। टूर्नामेंट में खेले छह मैचों में मन्नत ने 9 विकेट अपने नाम किए थे। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही घरेलू सीरीज में मन्नत भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

5. गौतमी नाइक

बतौर बॉलिंग ऑलराउंडर अपने करियर की शुरुआत करने वालीं गौतमी नाइक इन दिनों अपनी बल्लेबाजी से भी हर किसी को खासा प्रभावित कर रही हैं। बल्लेबाजी में दमखम दिखाने के साथ-साथ गौतमी अपनी घूमती गेंदों से बल्लेबाजों का जीना हराम करना भी खूब जानती हैं। यही वजह है कि ऑक्शन टेबल पर इनके नाम को लेकर जमकर चर्चा हो सकती है।