Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction 2024 में बिकने वालीं पांच सबसे महंगी खिलाड़ी, लिस्ट में भारत की दो अनकैप्ड प्लेयर भी शामिल

ऑस्ट्रेलिया की युवा ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने पानी की तरह पैसा बहाया। सदरलैंड को दिल्ली ने 2 करोड़ रुपये खर्च करते हुए अपनी टीम से जोड़ा है। सदरलैंड बल्ले और गेंद दोनों से धमाकेदार प्रदर्शन करने के लिए जानी जाती हैं। काश्वी गौतम को गुजरात ने 2 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम से जोड़ा है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 09 Dec 2023 07:42 PM (IST)
Hero Image
WPL Auction: ये रही ऑक्शन में बिकने वाली पांच सबसे महंगी खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग 2024 का ऑक्शन रोमांच से भरपूर रहा। कई युवा खिलाड़ियों की किस्मत चमकी, तो कई इंटरनेशनल प्लेयर्स को कोई खरीदार नहीं मिल सका। भारत की अनकैप्ड तेज गेंदबाज काश्वी गौतम के लिए ऑक्शन टेबल पर सबसे बड़ी बोली लगी और उनको गुजरात जायंट्स ने 2 करोड़ की मोटी रकम खर्च करते हुए टीम से जोड़ा।

वहीं, श्रीलंका की स्टार ऑलराउंडर चमारी अट्टापट्टू पर किसी भी टीम ने भरोसा नहीं दिखाया। आइए आपको बताते हैं कौन रहीं वो पांच खिलाड़ी, जिनके लिए फ्रेंचाइजियों को करनी पड़ी सबसे ज्यादा जेब ढीली।

1. काश्वी गौतम

काश्वी गौतम के लिए ऑक्शन टेबल पर जमकर लड़ाई लड़ी गई। हालांकि, आखिरी बाजी गुजरात जायंट्स के हाथ लगी। काश्वी को गुजरात ने 2 करोड़ में खरीदा। काश्वी घरेलू क्रिकेट में एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा कर चुकी हैं।

2. एनाबेल सदरलैंड

ऑस्ट्रेलिया की युवा ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने पानी की तरह पैसा बहाया। सदरलैंड को दिल्ली ने 2 करोड़ रुपये खर्च करते हुए अपनी टीम से जोड़ा है। सदरलैंड बल्ले और गेंद दोनों से धमाकेदार प्रदर्शन करने के लिए जानी जाती हैं और महिला बिग बैश उनका रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है।

यह भी पढ़ें- WPL Auction: एक पारी में चटकाए 10 विकेट, महज 16 साल की उम्र में बटोरी सुर्खियां, कौन है Kashvee Gautam, जिनके लिए ऑक्शन टेबल पर मचा घमासान

3. वृंदा दिनेश

डब्ल्यूपीएल 2024 के ऑक्शन में बिकने वाली तीसरी सबसे महंगी खिलाड़ी वृंदा दिनेश रहीं। वृंदा के लिए यूपी वॉरियर्स ने अपनी तिजोरी खोली और उनको 1.3 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम से जोड़ा। वृंदा का रिकॉर्ड घरेलू क्रिकेट में काफी दमदार रहा है और वह बड़े-बड़े शॉट्स लगाने के लिए जानी जाती हैं।

4.शबनम इस्माइल

साउथ अफ्रीका की तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल ऑक्शन में बिकने वाली चौथी सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं। इस्माइल की काबिलियत पर मुंबई इंडियंस ने भरोसा दिखाया और उनको 1.2 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम से जोड़ा। शबनाम इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी रफ्तार और शानदार लाइन एंड लेंथ के लिए जानी जाती हैं।

5. फोएबे लिचफील्ड

20 साल की ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फोएबे लिचफील्ड को टीम में शामिल करने के लिए गुजरात जायंट्स और यूपी वॉरियर्स के बीच जोरदार भिड़ंत देखने को मिली। हालांकि, आखिरी बाजी गुजरात के हाथ लगी और उन्होंने लिचफील्ड को एक करोड़ रुपये में खरीदा। लिचफील्ड अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं और उनके पास बड़े शॉट्स लगाने की काबिलियत भी है।