Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs IRE: Rinku का आएगा तूफान, बूम-बूम Bumrah मचाएंगे गेंद से तबाही, 3rd T20 में इन 5 प्लेयर्स पर रखिएगा नजर

भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला बुधवार को डबलिन के द विलेज मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। दूसरे टी-20 में टीम इंडिया ने 33 रन से अपने नाम किया था। रिंकू सिंह के प्रदर्शन पर एकबार फिर फैन्स की निगाहें रहेंगी। वहीं बूम-बूम बुमराह मेजबान टीम के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकते हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 22 Aug 2023 07:10 PM (IST)
Hero Image
तीसरे टी-20 में बुमराह और रिंकू के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें रहेंगी।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में आयरलैंड की धरती पर टीम इंडिया धमाल मचा रही है। पहले दो टी-20 मैचों को जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज को अपने नाम कर लिया है। अब बुमराह एंड कंपनी की निगाहें तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में मेजबान टीम का सूपड़ा साफ करने पर होगी। दूसरे मुकाबले में बल्ले से धमाल मचाने वाले रिंकू सिंह के प्रदर्शन पर एकबार फिर तमाम क्रिकेट फैन्स की नजर रहेगी। वहीं, बुमराह मेजबान टीम के बल्लेबाजों के लिए काल बन सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कौन से पांच भारतीय खिलाड़ी मचा सकते हैं तीसरे टी-20 मैच में अपने प्रदर्शन से धमाल।

1. जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह अब तक खेले गए दोनों ही टी-20 मैचों में बेहतरीन लय में दिखाई दिए हैं। बूम-बूम बुमराह ने दो मैचों में कुल 4 विकेट अपने नाम किए हैं और वह बेहद किफायती भी साबित हुए हैं। आखिरी टी-20 में बुमराह ने अपने चार ओवर के स्पेल में एक बार भी गेंद को बाउंड्री लाइन के पार नहीं पहुंचने दिया था।

2. रिंकू सिंह

इंटरनेशनल करियर की अपनी पहली पारी में बल्ले से धांसू प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह के प्रदर्शन पर भी सभी निगाहें रहेंगी। रिंकू ने दूसरे टी-20 मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 180 के स्ट्राइक रेट से 21 गेंदों पर 38 रन कूटे थे। इस दौरान बाएं हाथ के बल्लेबाज ने जमकर चौके-छक्कों की बरसात की थी।

3. रवि बिश्नोई

रवि बिश्नोई आयरलैंड के बल्लेबाजों के लिए अब तक खेले गए दोनों ही मैचों में अबूझ पहेली साबित हुए हैं। बिश्नोई ने किफायती गेंदबाजी करने के साथ-साथ बड़े विकेट भी निकाले हैं। भारतीय स्पिनर दो टी-20 मैचों में कुल 4 विकेट अपने नाम कर चुका है।

4. रुतुराज गायकवाड़

रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी बल्लेबाजी से दूसरे टी-20 मैच में खासा प्रभावित किया था। रुतुराज ने दबाव में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 58 रन की शानदार पारी खेली थी। अपनी इस पारी के दौरान रुतुराज ने एक से बढ़कर एक खूबसूरत शॉट्स लगाए थे और उनकी बैटिंग में क्लास नजर आई थी।

5. यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल शुरुआती दो मैचों में अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। यही वजह है कि रुतुराज सीरीज के आखिरी मुकाबले में दौरे का अंत धमाकेदार पारी के साथ करना चाहेंगे। पहले मैच में सलामी बल्लेबाज ने 24 रन बनाए थे, तो दूसरे टी-20 में उनके बल्ले से 11 गेंदों पर 18 रन निकले थे।