Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जीतकर भी हार गए ये 5 खिलाड़ी! Asian Games की टीम में मिली जगह, लेकिन टूट गया वर्ल्ड कप 2023 में खेलने का सपना

Asian Games 2023 Team India Selection एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं कई युवा प्लेयर्स पर सेलेक्टर्स ने भरोसा दिखाया है। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका एशियन गेम्स की टीम में चुने जाने से दिल टूटा है। यह प्लेयर्स अब वर्ल्ड कप खेलने की रेस से आउट हो चुके हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 15 Jul 2023 05:49 PM (IST)
Hero Image
Asian Games 2023 Team India Selection-Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशियन गेम्स 2023 के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है। फैन्स के साथ-साथ इस टूर्नामेंट के लिए चुनी जाने वाली टीम का इंतजार कई युवा खिलाड़ियों को भी था। रिंकू सिंह, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा जैसे यंग प्लेयर्स की शुक्रवार की रात किस्मत चमक उठी और उनको पहली बार इंडियन टीम का बुलावा आया।

हालांकि, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनके एशियन गेम्स की टीम में चुने जाने से दिल टूटे हैं। इसकी वजह यह है कि एशियन गेम्स का अंत वर्ल्ड कप 2023 के पहले हफ्ते में होगा। यानी जो प्लेयर्स एशियन गेम्स में खेलेंगे, उनके लिए वर्ल्ड कप के दरवाजे अब पूरी तरह से बंद हो चुके हैं। ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में आइए आपको बताते हैं।

1. अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह इस लिस्ट में पहले वो नाम हैं, जिनका वर्ल्ड कप खेलने का सपना चकनाचूर हुआ है। अर्शदीप पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे थे, लेकिन 50 ओवर के विश्व कप के लिए अभी उन्हें और इंतजार करना होगा।

2. वॉशिंगटन सुंदर

भले ही वॉशिंगटन सुंदर लंबे समय बाद भारतीय टी-20 टीम में वापस लौट आए हों, लेकिन एशियन गेम्स में अपने चयन से यकीनन वो खुश नहीं होंगे। सुंदर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी काफी अहम योगदान देते हैं और इसको देखते हुए ही माना जा रहा था सुंदर को 50 ओवर के विश्व कप टीम में मौका मिल सकता है।

3. आवेश खान

आवेश खान कुछ समय पहले भारतीय टीम के अहम गेंदबाज बनकर उभरे थे। हालांकि, प्रदर्शन में आई गिरावट और इंजरी के चलते आवेश का वर्ल्ड कप खेलने का सपना कम से कम इस बार तो साकार नहीं होगा। आवेश को एशियन गेम्स 2023 के लिए चुनी गई टीम में शामिल किया गया है।

4. दीपक हुड्डा

दीपक हुड्डा को नंबर चार की पोजीशन के लिए एकदम सही विकल्प माना जा रहा था। बल्लेबाजी के साथ-साथ दीपक अपनी पार्ट टाइम गेंदबाजी के चलते भी वर्ल्ड कप खेलने की रेस में थे। हालांकि, एशियन गेम्स 2023 में उनको बतौर स्टैंड बाय खिलाड़ी चुन लिया गया है। यानी दीपक टीम मैनेजमेंट के वर्ल्ड कप प्लान से अब आउट हो चुके हैं।

5. रवि बिश्नोई

पिछले साल तक रवि बिश्नोई भारत की टीम में मुख्य स्पिनर के तौर पर खेल रहे थे। हालांकि, गिरती हुई फॉर्म के चलते बिश्नोई को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया। बिश्नोई भी उन अनलकी खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका वर्ल्ड कप खेलने का सपना इस बार पूरा नहीं होगा।