Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ईशान किशन को मिला इनाम, संजू सैमसन-अश्विन नजरअंदाज, ICC World Cup के लिए चुनी गई भारतीय टीम की पांच बड़ी बातें

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। ईशान किशन और अक्षर पटेल को पहली बार 50 ओवर का विश्व कप खेलने का चांस मिला है। वहीं युजवेंद्र चहल पर सेलेक्टर्स ने एकबार फिर गाज गिराई है। संजू सैमसन वनडे में अच्छी फॉर्म दिखाने के बावजूद नजरअंदाज कर दिए गए हैं। सूर्यकुमार यादव अपनी जगह बचाने में सफल रहे हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 05 Sep 2023 03:21 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंतजार खत्म हो चुका है। वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। ईशान किशन और अक्षर पटेल को पहली बार 50 ओवर का विश्व कप खेलने का चांस मिला है। वहीं, युजवेंद्र चहल पर सेलेक्टर्स ने एकबार फिर गाज गिराई है। संजू सैमसन वनडे में अच्छी फॉर्म दिखाने के बावजूद नजरअंदाज कर दिए गए हैं। आइए आपको बताते हैं वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी गई भारतीय टीम की पांच बड़ी बातें।

1. ईशान किशन को मिला इनाम

वनडे क्रिकेट में लगातार बल्ले से हल्ला मचा रहे ईशान किशन को बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है। ईशान को वर्ल्ड कप 2023 की टीम में शामिल किया गया है। ईशान ने वेस्टइंडीज दौरे पर लगातार तीन अर्धशतक जमाए थे। वहीं, एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 82 रन की शानदार पारी खेली थी।

2. युजवेंद्र चहल फिर नजरअंदाज

युजवेंद्र चहल को एकबार फिर वर्ल्ड कप की टीम से नजरअंदाज कर दिया गया है। चहल को एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया गया था। यह बात याद रखनी होगी कि विश्व कप भारत की धरती पर ही होना है। ऐसे में चहल को ड्रॉप करने का फैसला भारतीय टीम को कहीं बहुत भारी ना पड़ जाए।

3. खराब फॉर्म के बावजूद सूर्या को मौका

50 ओवर के फॉर्मेट में लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद सूर्यकुमार यादव वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। सूर्या ने अब तक खेले 26 वनडे मैचों में 24 की मामूली औसत से सिर्फ 511 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से मात्र दो अर्धशतक निकले हैं।

4. अश्विन- संजू सैमसन बाहर

रविचंद्रन अश्विन को भी वर्ल्ड कप 2023 की टीम में शामिल नहीं किया गया है। भारत की सरजमीं पर अश्विन अपने अनुभव के दम पर भारतीय टीम के लिए काफी कारगर साबित हो सकते थे। अश्विन का रिकॉर्ड भारत की धरती पर बेमिसाल रहा है। वहीं, संजू सैमसन पर भी सेलेक्टर्स ने भरोसा नहीं दिखाया है। सैमसन ने अब तक खेले 13 वनडे मैचों में 55 की दमदार औसत से 390 रन कूटे हैं।

5. केएल राहुल पर भरोसा कायम

केएल राहुल पर भारतीय सेलेक्टर्स का भरोसा कायम है। राहुल को एशिया कप की टीम में भी चुना गया है, लेकिन वह खराब फिटनेस के चलते अब तक मैदान पर नहीं उतर सके हैं। राहुल पिछले लगभग चार से पांच महीने से क्रिकेट से दूर हैं।