Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024: टिम पेन ने ऑस्‍ट्रेलिया को दी अजीबोगरीब सलाह, बोले- आखिरी मैच में स्‍कॉटलैंड से हार जाओ; रोचक वजह भी बताई

ग्रुप बी में ऑस्‍ट्रेलिया के 6 अंक हैं। साथ ही स्‍कॉटलैंड ने 3 मैच खेले हैं और उनके 5 पॉइंट हैं। इंग्‍लैंड ने 2 मैच खेले हैं और उनका 1 अंक हैं। अगर ऑस्‍ट्रेलिया स्‍कॉटलैंड से हार जाता है तो कंगारू टीम के 6 और स्‍कॉटलैंड के 7 अंक होंगे। इंग्‍लैंड अपने बचे हुए दोनों मैच भी जीत जाता है फिर भी उसके अधिकतम 5 अंक होंगे।

By Jagran News Edited By: Ruhee Parvez Published: Wed, 12 Jun 2024 08:37 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2024 08:37 PM (IST)
कंगारू टीम पहले ही सुपर 8 में पहुंच चुकी है। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्‍व कप 2024 में ऑस्‍ट्रेलिया टीम का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। टीम ने 3 मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। कंगारू टीम सुपर 8 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। अपने आखिरी ग्रुप मैच में ऑस्‍ट्रेलिया टीम का सामना स्‍कॉटलैंड से होगा। इस मैच से पहले ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व टेस्‍ट कप्‍तान टिम पेन ने मिचेल मार्श एंड कंपनी को अजीबोगरीब सलाह दी है। उनका कहना है कि अगर ऑस्‍ट्रेलिया अपने आखिरी मैच में स्‍कॉटलैंड से हार जाती है तो इंग्लैंड को टी20 विश्व कप से बाहर कर सकती है।

इंग्‍लैंड का 1 ही अंक है

ग्रुप बी में ऑस्‍ट्रेलिया के 6 अंक हैं। साथ ही स्‍कॉटलैंड ने 3 मैच खेले हैं और उनके 5 पॉइंट हैं। इंग्‍लैंड ने 2 मैच खेले हैं और उनका 1 अंक है। अगर ऑस्‍ट्रेलिया स्‍कॉटलैंड से हार जाता है तो कंगारू टीम के 6 और स्‍कॉटलैंड के 7 अंक होंगे। इंग्‍लैंड अपने बचे हुए दोनों मैच भी जीत जाता है फिर भी उसके अधिकतम 5 अंक होंगे और टीम सुपर 8 से बाहर हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: USA vs IND Playing 11: जीत की हैट्रिक लगाने पर दोनों टीमों की नजरें, इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकती है यूएस और भारत की टीमें

नेट रन रेट निर्णायक होगा

पेन ने एसईएन रेडियो से बातची में कहा, "ऑस्‍ट्रेलिया को रिजल्‍ट में हेरफेर करना चाहिए। मैं मजाक नहीं कर रहा हूं। मैंने लोगों से इस बारे में बात की है। मैं पूरी तरह सीरियस हूं। मैं नहीं जानता कि नेट रन रेट की स्थिति क्या है। आपको मैच हारने की जरूरत नहीं है। मुझे लगता है कि वे स्कॉटलैंड को बस करीब आने दे सकते हैं।" ग्रुप बी में इंग्‍लैंड का नेट रन रेट -1.800 है। दूसरी ओर स्‍कॉटलैंड का नेट रन नेट +2.164 और ऑस्‍ट्रेलिया का +3.580 है। अगर स्‍कॉटलैंड ऑस्‍ट्रेलिया से हार जाता है और इंग्‍लैंड अपने दोनों मैच जीत जाता है तो दोनों टीमों के 5-5 पॉइंट होंगे। इस कंडीशन में नेट रन रेट निर्णायक होगा।

स्कॉटलैंड भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती

पेन ने कहा, "स्कॉटलैंड टीम भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। मान लीजिए स्कॉटलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 140 रन बनाए और हमने 19.5 ओवर में टारगेट चेज कर लिया। इससे नेट रनरेट को बहुत नुकसान नहीं होगा। मुझे लगता है कि स्कॉटलैंड के नेट रन रेट तक पहुंचने के लिए इंग्लैंड को अपने दोनों मुकाबले करीब 50 रन से जीतने होंगे। इसलिए यह निश्चित रूप से संभव है कि आप मैच जीत सकते हैं। इंग्‍लैंड बाद के दौर में खतरा पैदा कर सकता है। अगर उन्‍हें बाहर कर दिया जा तो यह सभी के लिए फायदेमंद होगा।"

ये भी पढ़ें: Arshdeep Singh: अमेरिका के खिलाफ अर्शदीप सिंह ने मचाया गदर, पहले ही ओवर में 2 विकेट लेकर रच डाला इतिहास 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.