Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Salil Ankola Mother Dies: सचिन के साथ डेब्यू करने वाले क्रिकेटर की मां का निधन, संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सलिल अंकोला की मां का संदिग्ध परिस्थितियों में निधन हो गया। पुलिस आत्महत्या और हत्या दोनों ही पहलुओं पर जांच कर रही है। पूर्व क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में अलविदा मां लिखा। शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार माला अंकोला की गर्दन पर चोट के निशान हैं। साथ ही कमरे का दरवाजा अंदर से बंद पाया गया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
Salil Ankola की मां का संदिग्ध परिस्थितियों में हुआ निधन।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सलिल अंकोला की मां माला अशोक अंकोला संदिग्ध परिस्थितियों में पुणे स्थित अपने घर में मृत पाई गईं। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि यह हत्या है या आत्महत्या। हालांकि, पोस्टमार्टम के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा। पूर्व क्रिकेटर ने अपने सोशल मीडिया पर इसकी पुष्टि की है।

पूर्व क्रिकेटर सलिल अंकोला की 77 वर्षीय मां माला अशोक अंकोला प्रभात रोड स्थित अपने आवास पर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गईं। यह दुखद घटना शुक्रवार, 4 अक्टूबर को हुई। उनकी मौत पर कई सवाल उठ रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों पहलुओं पर जांच कर रही है।

हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, माला अंकोला की गर्दन पर चोट के निशान हैं। ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने आत्महत्या की है। वहीं, कथित तौर पर रसोई के चाकू का इस्तेमाल किया गया था और कमरे का दरवाजा अंदर से बंद पाया गया। काफी देर बाद जब उनके कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो नौकरानी ने रिश्तेदारों के साथ पुलिस को सूचना दी।  

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस उपायुक्त (DCP) संदीप गिल ने कहा, हमें उसका शव संदिग्ध अवस्था में मिला। हम जांच कर रहे हैं कि यह स्वाभाविक मौत है या हत्या। पोस्टमार्टम के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी। तब तक हम कोई आश्वासन नहीं दे सकते।

सचिन के साथ किया था डेब्यू

वहीं, पूर्व खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर मां की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि अलविदा मां। बता दें कि सलिल अंकोला ने सचिन तेंदुलकर के साथ 15 नवंबर 1989 में टेस्ट डेब्यू किया था। इस मैच में सलिल ने दोनों पारियों में एक-एक विकेट लिए थे। 1996 वनडे वर्ल्ड में वह भारतीय टीम का हिस्सा थे। हालांकि, 1997 में सलिल को ट्यूमर की वजह से क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN Playing 11: पहले टी20 में होगा 'राजधानी एक्सप्रेस' का डेब्यू! ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

यह भी पढे़ं- IND vs BAN Head To Head: टेस्‍ट के बाद टी20 सीरीज फतेह करने को तैयार भारतीय टीम, जानें आंकड़ों मे किसका पलड़ा भारी