Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टी20 विश्व कप से पहले अफगानिस्तान को मिला नया कोच, इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज को मिली जिम्मेदारी

Jonathan Trott named as Afghanistan head coach इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जोनाथन ट्राट को टीम की मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। ट्राट के लिए एशिया कप पहला बड़ा टूर्नामेंट होने वाला है। अफगानिस्तान के आयरलैंड दौरे से वह टीम के साथ जुड़ेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Sat, 23 Jul 2022 02:02 PM (IST)
Hero Image
Jonathan Trott named as Afghanistan head coach

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को आस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले एक नया कोच मिला है। इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जोनाथन ट्राट को टीम की मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। अफगानिस्तान के आयरलैंड दौरे से वह टीम के साथ जुड़ेंगे। ट्राट के लिए एशिया कप पहला बड़ा टूर्नामेंट होने वाला है। टी20, वनडे और टेस्ट तीनों ही फार्मेट में अफगानिस्तान ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसी साल इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम थार्प को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया था। थोर्प टीम के बीमारी की वजह से अपना सेवा नहीं दे पाएंगे इस बात की जानकारी मिलने के बाद मार्च से ही उनकी जगह पर नए कोच की तलाश की जा रही थी। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जानाथन ट्राट को मुख्य कोच की जिम्मेदारी के लिए चुना गया है।

More: https://t.co/v1Eck9mA4r pic.twitter.com/K6Sz54hyxu— Afghanistan Cricket Board (@ACBofficials) July 22, 2022

ट्राट ने एसीबी से शुक्रवार को कहा, मैं बेहद सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रहा हूं। मुझे इंटरनेशनल क्रिकेट की बेहतरीन टीमों में से एक से साथ काम करने का मौका मिलने वाल है। यह साल उनके एक टीम के तौर पर बेहतर होने के लिए बहुत बड़ा रहा है।

मैं इस टीम के खिलाड़ियों के साथ काम करने को लेकर इंतजार नहीं कर सकता। इस टीम से सभी खिलाड़ी अपने अलग स्टाइल में ही नतीजे हासिल करने की क्षमता रखते हैं। अफगानिस्तान के लोगों ये सभी गौरवांवित होने का पल देने के लिए प्रयत्न करते हैं।

साउथ अफ्रीका में जन्में ट्राट ने इंग्लैंड की तरफ से 52 टेस्ट मैच में 44 से ज्यादा की औसत से कुल 3835 रन बनाए थे। इसमें 9 शतक और 19 अर्धशतक शामिल थे। इस फार्मेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 226 रन का रहा था। 68 वनडे में ट्राट ने 2819 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक शामिल रहे। 7 टी20 में इस बल्लेबाज ने 138 रन बनाए।