Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डेविड जॉनसन ने 52 की उम्र में ली अंतिम सांस, जानें इस पूर्व तेज गेंदबाज की जिंदगी के बारे में सबकुछ

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन (David Johnson) का 52 साल की उम्र में निधन हुआ। डेविड जॉनसन (David Johnson) का जन्‍म 16 अक्टूबर 1971 को कर्नाटक के अरासिकेरे में हुआ था। उन्‍होंने 10 अक्‍टूबर 1996 को ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ दिल्‍ली में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने अपने करियर में खेले 2 टेस्‍ट की 4 पारियों में 47.66 की औसत और 3.57 की इकॉनमी से 3 विकेट चटकाए।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 20 Jun 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
घरेलू करियर में कर्नाटक के लिए डेविड जॉनसन का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। फाइल फोटो

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट जगत के लिए गुरुवार को एक बुरी खबर सामने आई। इस खबर से पूरे खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई। दरअसल, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन (David Johnson) का 52 साल की उम्र में निधन हुआ। कर्नाटक के इस प्‍लेयर ने गुरुवार सुबह बेंगलुरु में अंतिम सांस ली। उन्‍होंने भारत की ओर से 2 टेस्‍ट मैच खेले थे। घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन उम्‍दा रहा। वह कर्नाटक के लिए ही घरेलू क्रिकेट क्रिकेट खेलते थे।

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ किया था डेब्‍यू

डेविड जॉनसन (David Johnson) का जन्‍म 16 अक्टूबर, 1971 को कर्नाटक के अरासिकेरे में हुआ था। उन्‍होंने 10 अक्‍टूबर, 1996 को ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ दिल्‍ली में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने अपने करियर में खेले 2 टेस्‍ट की 4 पारियों में 47.66 की औसत और 3.57 की इकॉनमी से 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा उन्‍होंने 3 पारियों में 8 रन भी बनाए। कंगारू टीम के खिलाफ टेस्‍ट में डेविड जॉनसन ने 157.8 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। उन्‍होंने अपने करियर का आखिरी टेस्‍ट दिसंबर, 1996 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ डरबन में खेला था।

ये भी पढ़ें: VIDEO: 'एक दो एक दो स्मृति को बॉलिंग दो...', Mandhana पहला विकेट लेने के बाद अपना वादा पूरा नहीं कर पाईं, कप्‍तान Harmanpreet Kaur ने वीडियो में किया बड़ा खुलासा

घरेलू करियर में शानदार प्रदर्शन

घरेलू करियर में कर्नाटक के लिए डेविड जॉनसन का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। उन्‍होंने अपने करियर में खेले 39 प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 125 विकेट चटकाए। उन्होंने 1995-96 के रणजी ट्रॉफी सीजन में केरल के खिलाफ 152 रन देकर 10 विकेट झटके थे। इस प्रदर्शन ने उन्‍हें राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई। फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 44 पारियों में उन्‍होंने 11.20 की औसत से 437 रन भी बनाए। इस दौरान उन्‍होंने एक शतक भी लगाया।

अनिल कुंबले ने जताया शोक

डेविड जॉनसन के निधन पर अनिल कुंबले ने शोक जताया है। उन्‍होंने एक्‍स पर लिखा, मेरे क्रिकेट सहयोगी डेविड जॉनसन के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। बहुत जल्दी चला गया "बेनी"!"

ये भी पढ़ें: स्टैंड-अप कमेडियन ने RCB के बारे में किया मजाक, फैंस ने खामोश रहकर किया तगड़ा पलटवार; VIDEO वायरल