Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2025: आईपीएल में वापसी को तैयार वीवीएस लक्ष्मण, LSG ने कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बनने का दिया है ऑफर

वीवीएस लक्ष्मण आईपीएल में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने 2013 और 2021 के बीच सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर के रूप में काम किया है। रिपोर्ट के मुताबिक वीवीएस लक्ष्मण से लखनऊ सुपर जायंट्स ने संपर्क किया है और कोचिंग स्टाफ की योजनाएं बताई हैं। सितंबर महीने में वीवीएस लक्ष्मण का एनसीए प्रमुख के रूप में अनुबंध समाप्त हो रहा है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 21 Jul 2024 05:19 PM (IST)
Hero Image
वीवीएस लक्ष्मण आईपीएल में वापसी को तैयार। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2025) में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने इस भारतीय दिग्गज को अपनी कोचिंग टीम का हिस्सा बनाने में रुचि दिखाई है। लक्ष्मण वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख हैं और उनके बीसीसीआई के साथ अपने अनुबंध को आगे बढ़ाने की संभावना नहीं है।

गौरतलब हो कि एलएसजी के मौजूदा कोचिंग स्टाफ में मुख्य कोच के रूप में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर जस्टिन लैंगर, सहायक कोच के रूप में साउथ अफ्रीका के महान खिलाड़ी लांस क्लूसनर, गेंदबाजी कोच की मोर्ने मोर्कल और फील्डिंग कोच के रूप में दिग्गज जोंटी रोड्स शामिल हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के रच चुके हैं मेंटर

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, एलएसजी ने लक्ष्मण से संपर्क किया है और अनौपचारिक बातचीत की है, जिसमें उन्होंने आईपीएल के आगामी सीजन 2025 के लिए कोचिंग स्टाप के लिए अपनी योजनाएं बताई हैं। बता दें कि लक्ष्मण ने 2013 और 2021 के बीच सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर के रूप में काम किया है।

यह भी पढे़ं- IPL 2025: फ्रेंचाइजी‍ कितने प्‍लेयर्स को कर पाएंगी रिटेन, RTM और सैलरी कैप कितना होगा; इस दिन मीटिंग में मिल जाएंगे सभी समाधान

सितंबर में बीसीसीआई से समाप्त हो जाएगा अनुबंध

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि लक्ष्मण बीसीसीआई के साथ एनसीए के प्रमुख के रूप में अपना अनुबंध बढ़ाने के इच्छुक नहीं हैं। अनुबंध सितंबर में समाप्त होने वाला है और पूर्व भारतीय बल्लेबाज से पहले ही कई आईपीएल फ्रेंचाइजी ने संपर्क किया है। माना जा रहा है कि लक्ष्मण की जगह विक्रम राठौर एनसीए के अगले प्रमुख हो सकते हैं। वह काफी लंबे समय से बीसीसीआई से जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स का नया हेड कोच कौन होगा? सौरव गांगुली ने कर दिया नाम का खुलासा