Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Naman Ojha Father Arrested: पूर्व भारतीय विकेटकीपर के पिता गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

Naman Ojha Father Arrested मध्य प्रदेश के बैतूल में बैंक आफ महाराष्ट्र की जौलखेड़ा शाखा में वर्ष 2013 में हुए सवा करोड़ रुपये के गबन के मामले में तत्कालीन प्रबंधक रहे विनय ओझा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Tue, 07 Jun 2022 10:04 AM (IST)
Hero Image
पूर्व भारतीय विकेटकीपर नमन ओझा (फोटो ट्विटर पेज)

बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल में बैंक आफ महाराष्ट्र की जौलखेड़ा शाखा में वर्ष 2013 में हुए सवा करोड़ रुपये के गबन के मामले में तत्कालीन प्रबंधक रहे विनय ओझा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विनय क्रिकेटर नमन ओझा के पिता हैं। सब डिवीजनल पुलिस आफिसर(एसडीओपी) नम्रता सोंधिया ने बताया कि गबन के मामले में फरार चल रहे आरोपित विनय ओझा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वर्ष 2013 में बैंक आफ महाराष्ट्र शाखा जौलखेड़ा में पदस्थ रहे बैंक मैनेजर अभिषेक रत्नम ने गबन की साजिश रची थी। उनका तबादला होने के बाद ओझा बैंक के प्रबंधक बनाए गए थे। उन्होंने अन्य कर्मचारियों को मिलाकर दो जून 2013 को लगभग 34 फर्जी खाते खुलवाए।

इन खातों पर केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड) का लोन ट्रांसफर कर सवा करोड़ रुपये का आहरण कर लिया था, इस मामले में पूर्व प्रबंधक अभिषेक रत्नम, विनोद पंवार, लेखापाल निलेश छलोत्रे, दीनानाथ राठौर और ओझा को आरोपित बनाया गया है। करीब एक साल बाद तत्कालीन शाखा प्रबंधक रितेश चतुर्वेदी ने 19 जून 2014 को गबन की शिकायत थाने में की थी।

पूर्व भारतीय विकेटकीपर हैं नमन

भारत की तरफ से नमन ओझा ने इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। वह टीम इंडिया की तरफ से तीनों ही फार्मेट में खेल चुके हैं। इसके अलावा वह लंबे समय तक बीसीसीआइ कि घरेलू लीग इंडियन प्रीमियर लीग में भी फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से खेल चुके हैं। 1 टेस्ट, 1 वनडे और 2 टी20 में वह भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा था।

घरेलू क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 146 फर्स्टक्लास मैच में कुल 22 शतक और 55 अर्धशतक जमाए हैं। उनके खाते में 9753 रन हैं जिसमें उनकी सबसे बेहतरीन पारी नाबाद 219 रन की रही थी। 143 लिस्ट ए मुकाबलों में नमन ने 9 शतक और 23 अर्धशतक बनाए हैं। 32 से ज्यादा की औसत से उनके खाते में 4278 रन हैं।