Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MPCA के पूर्व सचिव मिलिंद कनमडीकर का हुआ निधन, गाड़ी की टक्कर से ब्रेन में आई थी चोट

मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के पूर्व सचिव मिलिंद कनमडीकर का निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक 14 जनवरी को इंदौर में हुए टी20 मैच के दिन वह सड़क हादसे का शिकार हो गए। उन्हें किसी गाड़ी ने टक्कर मार दी थी जिससे उन्हें काफी गंभीर चोट आई थी। एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था लेकिन रविवार सुबह उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 21 Jan 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
मिलिंद कनमडीकर का हुआ निधन, सड़क पर चलते वक्त किसी वाहन ने मारी थी टक्कर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के पूर्व सचिव मिलिंद कनमडीकर का निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक, 14 जनवरी को इंदौर में हुए टी20 मैच के दिन वह सड़क हादसे का शिकार हो गए।

उन्हें किसी गाड़ी ने टक्कर मार दी थी, जिससे उन्हें काफी गंभीर चोट आई थी। एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था, लेकिन रविवार सुबह उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से हर तरफ शोक की लहर दौड़ गई। बता दें कि मिलिंद कनमडीकर 5 सालों तक मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रहे है।

मिलिंद कनमडीकर का हुआ निधन, सड़क पर चलते वक्त किसी वाहन ने मारी थी टक्कर

दरअसल, मिलिंद कनमडीकर 5 सालों तक मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रहे (लोढ़ा समिति के कठिन वर्षों के दौरान, जब संजय जगदाले एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया को SC के आदेश के तहत इस्तीफा देना पड़ा था। साल 2017-19 का समय बिना अध्यक्ष एवं चेयरमैन निकला)।

इसके साथ ही मिलिंद कनमडीकर 2 सालों तक एमपीसीए के सह सचिव भी रहे। वह बीसीसीसीआई की न्यू एरिया डेवलपमेंट समिति के सदस्य रहे, जिसके कारण पूर्वोत्तर राज्यों में क्रिकेट को बढ़ावा मिला, लेकिन मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के पूर्व सचिव मिलिंद कनमडीकर का रविवार सुबह ब्रेन हेमरेज से निधन हो गया है।

यह भी पढ़ें:क्या होता है 'खुला'? जिसे लेकर Sania Mirza ने तोड़े Shoaib Malik से सारे संबंध; जानें तलाक से कितना होता है अलग

बता दें कि उनके साथ यह हादसा उस दिन हुआ, जब 14 जनवरी 2024 को भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 मैच खेला गया था।

मैच के खत्म होने के बाद रात को होलकर स्टेडियम से महालक्ष्मी नगर स्थित अपने घर जाने के लिए मिलिंद निकले थे, लेकिन रिक्शा चालक ने कॉलोनी तक जाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद वह पैदल ही घर के लिए निक गए, लेकिन किसी वाहन ने उन्हें पीछे से टक्कर मार दी। वह सड़क हादसे का शिकार हुए।