Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs NZ 1st Test: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच चौथे दिन नहीं हुआ मुकाबला, अब 6 दिन का होगा टेस्‍ट; जानें क्‍या है वजह

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के विरुद्ध गाल में खेले जा रहे मुकाबले का चौथे दिन रेस्ट डे घोषित किया गया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि 21 सितंबर को श्रीलंका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव को लेकर यह निर्णय लिया गया है। दरअसल श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ियों को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान करने और चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 21 Sep 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका की बढ़त 202 रन। इमेज- श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

 नई दिल्ली, जेएनएन: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के विरुद्ध गाल में खेले जा रहे मुकाबले का चौथे दिन रेस्ट डे घोषित किया गया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि 21 सितंबर को श्रीलंका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव को लेकर यह निर्णय लिया गया है। दरअसल, श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ियों को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान करने और चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के लिए यह निर्णय लिया गया है। यह मुकाबला 23 सिंतबर तक चलेगा।

2008 में भी हुआ था ऐसा

2008 के बाद यह पहली बार है जब टेस्ट क्रिकेट में ऐसी घटना हुई है। पिछली बार ऐसा तब हुआ था जब 2008 में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला हुआ था। बांग्लादेश के संसदीय चुनाव 29 दिसंबर को होने थे, जो बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 26 से 31 दिसंबर तक ढाका के मीरपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के साथ मेल खाता था।

ये भी पढ़ें: SL vs NZ: लैथम और विलियमसन के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने की वापसी, दूसरे दिन गंवाए मात्र चार विकेट

चुनाव के कारण तीसरे दिन के बाद मैच को रोक दिया गया था, जब स्टंप्स तक स्कोर चार विकेट पर 291 रन था। चुनाव के कारण 29 दिसंबर को रेस्ट के बाद 30 दिसंबर को खेल फिर से शुरू हुआ, जिसे चौथा दिन माना गया।

ये भी पढ़ें: SL vs NZ: श्रीलंका ने कीवियों पर कसा शिकंजा, गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों का दमदार प्रदर्शन