Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिर छूटेगा KKR से गौतम गंभीर का साथ, ईडन गार्डेंस में शूट हुआ विदाई का वीडियो!

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस साल आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। गौतम गंभीर के मेंटॉर बनने के बाद केकेआर ने 10 साल का सूखा खत्म किया। लेकिन अब गंभीर का कोलकाता से जाना तय होता दिख रहा है। वह टीम इंडिया के हेड कोच बनने के सबसे प्रमुख दावेदार हैं और इसी के साथ केकेआर के साथ उनकी विदाई भी पक्की होती दिख रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 06 Jul 2024 09:31 PM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर के रहते केकेआर ने तीन आईपीएल खिताब जीते हैं।

 राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता : पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का भारतीय टीम का हेड कोच बनना लगभग तय माना जा रहा है। ऐसे में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) से एक दशक बाद जुड़ा उनका साथ फिर छूट सकता है। खबर है कि गंभीर ने गत शुक्रवार को ईडन गार्डेंस स्टेडियम आकर अपनी विदाई का वीडियो भी शूट कर लिया है, हालांकि अब तक न तो गंभीर और न ही केकेआर प्रबंधन की ओर से आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ कहा गया है।

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गंभीर शुक्रवार को अचानक अपनी वीडियो टीम के साथ ईडन गार्डेंस पहुंचे थे। उन्होंने एकांतता के साथ स्टेडियम में कुछ देर शूटिंग की। यह संभवत: केकेआर के लिए उनका विदाई वीडियो हैं। गंभीर का केकेआर से भावनात्मक लगाव है इसलिए वे विशेष तरीके से उससे विदा लेना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: पहले ही मैच में कांपे टीम इंडिया के 3 डेब्यूटंट, IPL के सितारों ने कटाई नाक, न चला अभिषेक का तूफान, न दिखा पराग का खौफ

केकआर के साथ सुनहरा सफर

इस वीडियो में गंभीर के केकेआर के साथ सुनहरे सफर को भी दर्शाया जाएगा। मालूम हो कि केकेआर ने गंभीर की कप्तानी में 2012 व 2014 और उनकी मेंटरशिप में एक दशक बाद इसी साल तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। पता चला है कि भारतीय टीम के नए हेड कोच के तौर पर गंभीर के नाम की घोषणा के बाद इस वीडियो को जारी किया जाएगा।

द्रविड़ का कार्यकाल खत्म

गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ को रिप्लेस करेंगे। द्रविड़ ने साल 2021 के अंत में टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली थी और टी20 वर्ल्ड कप-2024 तक वह इस पद पर रहे। उनका कार्यकाल हालांकि वनडे वर्ल्ड कप-2023 के बाद खत्म हो गया था लेकिन उन्होंने इस वर्ल्ड कप के बाद अपने कार्यकाल को विस्तार दे दिया था।

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: युवा बल्लेबाजों ने डुबोई टीम इंडिया की नैया, जिम्बाब्वे के खिलाफ नहीं बने 116 रन, 13 रनों से मिली बुरी हा