Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup 2023 में Virat Kohli का नाम सुन क्यों किया था Gautam Gambhir ने वो इशारा? खुद खिलाड़ी ने उठाया पूरे मामले से पर्दा

गौतम गंभीर ने सितंबर में एशिया कप के एक मैच के दौरान कुछ विवादित इशारा किया था। अब गंभीर ने इस पूरे मामले पर अपनी सफाई दी है। साथ ही उन्होंने यह भी माना कि उन्हेंं वो इशारा नहीं करना चाहिए था लेकिन वे अपने देश के बारे में कुछ गलत बात सुन कर खुद को रोक नहीं सके। उन्होंने गलत बात दिखाने के लिए मीडिया को लताड़ लगाई है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 10 Dec 2023 11:58 AM (IST)
Hero Image
अब गंभीर ने इस पूरे मामले पर से पर्दा उठाया है। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Gautam Gambhir Speaks on Asia Cup controversy: पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने सितंबर में एशिया कप के एक मैच के दौरान कुछ विवादित इशारा किया था, जिसे लेकर वह काफी चर्चा में रहे थे। अब गौतम गंभीर ने इस मुद्दे पर बात करते हुए पूरे किस्से का खुलासा किया है।

देश विरोधी नारे लगा रहे थे फैंस-

स्मिता प्रकाश के साथ न्यूज एजेंसी एएनआई पॉडकास्ट पर बात करते हुए गंभीर ने बताया कि आखिर क्या हुआ था। गंभीर ने कहा कि स्टेडियम में कुछ फैंस द्वारा भारत विरोधी नारे लगाने के कारण उन्होंने वह इशारा किया था। हालांकि वह इस बात को स्वीकार करते हैं कि वह इशारा गलत था और उन्हें ऐसी प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए थी।

क्या था पूरा मामला-

दरअसल गंभीर ने एशिया कप के दौरान कुछ फैंस को मिडिल फिंगर दिखाई थी, जहां रिपोर्ट्स का कहना था कि वह विराट कोहली के समर्थन में नारे लगा रहे थे। गंभीर ने कहा कि  "अगर मैं वहां जा रहा हूं और कुछ फैंस इशारा करते हैं और 'हिंदुस्तान मुर्दाबाद' कहते हैं।

ये भी पढ़ें:- Gautam Gambhir के कभी नहीं भूल पाने वाले 5 सबसे बड़े विवाद, दिग्‍गज हो या सीनियर, किसी को नहीं बख्‍शा

देश के बारे में गलत नहीं सुन सकता-

फैंस को सिक्योरिटी ने एक बार ऐसा नहीं करने के लिए कहा, लेकिन वे फिर भी कर रहे थे तो आप अपने देश के बारे में गलत सुनकर ऐसी प्रतिक्रिया दे देते हैं। हालांकि मैं मानता हूं अलग-अलग लोग अपनी मानसिकता के अनुसार अलग तरह से प्रतिक्रिया देते हैं, लेकिन मैं अपने देश के बारे में यह सुनकर खुद को नहीं रोक सका।

मीडिया को लगाई लताड़-

"लोग किसी का भी नाम ले मुझे उसकी परवाह नहीं है। मैं झगड़ों को व्यक्तिगत नहीं लेता, लेकिन हां जब कोई मेरे देश को गाली देगा, तो मुझे किसी भी तरह से प्रतिक्रिया देने का अधिकार है। साथ ही उन्होंने इसे लेकर जो टीवी में चलाया गया और लिखा उसे लेकर मीडिया को जमकर लताड़ लगाई है। 

ये भी पढ़ें:- Gambhir-Sreesanth विवाद में नया ट्विस्‍ट, LLC कमिश्‍नर ने पेसर को जारी किया नोटिस, वीडियो पर भी जमकर मचा बवाल