Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझे मेरे कर्तव्यों से...' Gautam Gambhir ने राजनीतिक करियर से की संन्यास की घोषणा, सोशल मीडिया पर लिखी मन की बात

Gautam Gambhir Political Career अपने आधिकारिक अकाउंट से एक ट्वीट में गंभीर ने भाजपा अध्यक्ष से उन्हें अपने कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया ताकि वह अपनी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकें। गंभीर ने लोगों की सेवा करने का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी धन्यवाद दिया। आईपीएल से पहले गंभीर ने यह फैसला लिया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 02 Mar 2024 02:39 PM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर ने राजनीति से की संन्यास की घोषणा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Gautam Gambhir: आगामी आईपीएल 2024 सीजन से पहले गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास ले लिया। गंभीर ने भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से उन्हें अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने की अपील की। आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के संरक्षक के रूप में अपना कार्यकाल शुरू करेंगे। गौतम गंभीर ने अपने सोशल मीडिया पर अपने राजनीतिक करियर से संन्यास लेने की पोस्ट साझा की।

अपने आधिकारिक अकाउंट से एक ट्वीट में, गंभीर ने भाजपा अध्यक्ष से उन्हें अपने कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया, ताकि वह अपनी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकें। गंभीर ने लोगों की सेवा करने का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी धन्यवाद दिया।

आईपीएल से पहले लिया फैसला

बता दें कि गंभीर का यह फैसला केकेआर के नए मेंटर के रूप में उनकी वापसी से कुछ दिन पहले आया है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ मिलकर केकेआर के लिए काम करेंगे।

यह भी पढ़ें- NZ vs AUS: 15 साल बाद न्यूजीलैंड की धरती पर Glenn Phillips ने किया कमाल, जीतन पटेल की कर ली बराबरी

गौरतलब हो कि गंभीर ने 2011-17 तक कोलकाता फ्रेंचाइजी की कप्तानी की और उन्हें 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब जिताया। केकेआर में गंभीर की वापसी की घोषणा 21 नवंबर, 2023 को आधिकारिक की गई थी।

LSG के रह चुके हैं मेंटर

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) March 2, 2024

बता दें कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज 2022 और 23 सीजन के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए मेंटर के रूप में काम कर चुके हैं। गंभीर की मेंटरशिप में लखनऊ सुपर जायंट्स दोनों सीजन में प्लेऑफ तक पहुंचने में सफल रही थी।

यह भी पढ़ें- आयरलैंड ने इतिहास रचा, पहली टेस्ट जीत के साथ भारत-न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़ा