Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: Gautam Gambhir की हुई 'घर वापसी', कोलकाता नाइटराइडर्स ने पूर्व क्रिकेटर को सौंपी बड़ी जिम्‍मेदारी

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर की आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स में वापसी हो गई है। केकेआर की सीईओ ने गौतम गंभीर के फ्रेंचाइजी के साथ दोबारा जुड़ने की पुष्टि की। गौतम गंभीर इससे पहले लखनऊ सुपरजायंट्स के साथ मेंटर के रूप में जुड़े हुए थे। गौतम गंभीर अब कोच चंद्रकांत पंडित के साथ मिलकर टीम को चैंपियन बनाने के लिए जोर लगाएंगे।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 22 Nov 2023 11:58 AM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर मेंटर के रूप में केकेआर में लौटे हैं (Photo Courtesy - KKR)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर आईपीएल की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स से दोबारा जुड़ गए हैं। केकेआर ने गंभीर को अगले सीजन के लिए मेंटर के रूप में अपने साथ जोड़ा है। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने बुधवार को गंभीर के जुड़ने की पुष्टि की। गंभीर अब कोच चंद्रकांत पंडित के साथ टीम को चैंपियन बनाने पर ध्‍यान देंगे।

गौतम गंभीर ने अपनी कप्‍तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स को 2012 और 2014 में आईपीएल चैंपियन बनाया था। गंभीर के रहते केकेआर ने पांच बार प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई किया और 2014 की चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची।

यह भी पढ़ें: 'जब मिले दो खास यार', Gautam Gambhir और शाहरुख खान की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, क्‍या मुलाकात का है कोई राज?

गंभीर ने वापसी पर क्‍या कहा

मैं भावुक इंसान नहीं हूं और कई चीजें मुझे हिला नहीं पाती। मगर यह अलग है। जहां से सब शुरू हुआ, वहां लौट रहा हूं। आज, मेरा गला रुंधा हुआ है और मेरे दिल में आग है क्‍योंकि मैं एक बार फिर पर्पल और गोल्‍ड जर्सी के बारे में सोच रहा हूं। मैं केकेआर ही नहीं बल्कि सिटी ऑफ जॉय में वापसी कर रहा हूं। मैं वापस आ गया हूं। मैं भूखा हूं। मैं नंबर-23 हूं। आमी केकेआर।

— KolkataKnightRiders (@KKRiders) November 22, 2023

शाहरुख खान ने क्‍या कहा

गौतम गंभीर की वापसी पर केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान ने खुशी व्‍यक्‍त की। गंभीर का फ्रेंचाइजी में स्‍वागत करते हुए शाहरुख खान ने कहा कि वो हमेशा से परिवार का हिस्‍सा हैं और हमारा कप्‍तान मेंटर जैसे अलग अवतार में लौट रहा है।

गौतम गंभीर हमेशा से परिवार का हिस्‍सा रहा और यह हमारा कप्‍तान मेंटर के अलग अवतार में लौट रहा है। उनकी कमी खली और अब हम सभी का ध्‍यान चंदू सर और गंभीर के कभी हार नहीं मानने वाले बर्ताव व खेल भावना पर है। ये दोनों मिलकर टीम केकेआर के लिए जादू बिखेरेंगे।

यह भी पढ़ें: क्‍या है पाकिस्‍तान की सबसे बड़ी कमी, जो वो लगातार तीन मैच हारा? Gautam Gambhir ने दिया झन्‍नाटेदार जवाब