Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhoni ने इस बल्लेबाज को बनाया Team India का स्टार, आज टॉप गेंदबाजों को चटा रहा धूल, गौतम गंभीर ने किया खुलासा

रोहित ने अपने करियर की शुरुआत मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में की थी। रोहित के करियर की असल शुरुआत तब हुई जब उन्होंने एमएस धोनी की कप्तानी में ओपनर बल्लेबाज के रूप में शुरुआत की। अब इस पर गौतम गंभीर ने इस पर बड़ा खुलासा किया है और कहा कि रोहित शर्मा आज रोहित जो भी हैं वे एमएस धोनी के कारण हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 08:30 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा आज जो भी हैं वह धोनी के कारण हैं। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Gautam Gambhir on Dhoni role in Rohit Sharma Career: भारत ने एशिया कप 2023 के सुपर 4 दूसरे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने 10 हजार रन पूरे किए। रोहित ने अपने करियर की शुरुआत मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में की थी।

रोहित शर्मा का करियर-

रोहित के करियर की असल शुरुआत तब हुई जब उन्होंने एमएस धोनी की कप्तानी में ओपनर बल्लेबाज के रूप में शुरुआत की। मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में शुरुआत से लेकर 10 हजार रन का सफर तय करने तक रोहित के करियर में धोनी का बड़ा योगदान है।

रोहित के करियर में धोनी का योगदान-

अब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा के करियर में धोनी के महत्व पर प्रकाश डाला है। धोनी ने ही रोहित शर्मा को भारतीय टीम में ओपनर बल्लेबाज के रूप में खिलाने का फैसला किया था और वहां से ही असल तौर पर रोहित का करियर शुरू हुआ।

क्या बोले गंभीर-

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि "उनके लिए 10,000 रन बनाना आसान नहीं था। कई उतार-चढ़ाव देखे। उस दौर को देखने के बाद अब एक कप्तान के रूप में रोहित उन युवा खिलाड़ियों का समर्थन करेंगे, जो मुश्किल कठिन दौर से गुजर रहे हैं। रोहित शर्मा आज एमएस धोनी की वजह से रोहित शर्मा हैं।"

ये भी पढ़ें:- Rohit Sharma और Shubman Gill ने अपने नाम किया ODI का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसे करने वाली बनी पहली ओपनिंग जोड़ी

युवा खिलाड़ियों का करना होगा समर्थन-

गंभीर ने आगे कहा कि "एमएस ने उनके (रोहित) शुरुआती दौर में लगातार उनका समर्थन किया। अगर वह क्रिकेट में अपनी एक विरासत पीछे छोड़ना चाहते हैं सिर्फ रनों के मामले में नहीं बल्कि एक कप्तान के रूप में, तो बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि वह युवा खिलाड़ियों का समर्थन कैसे करते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कैसे आने वाले खिलाड़ियों को तैयार करते हैं।

गंभीर पर रोहित से पहली मुलाकात-

गंभीर ने रोहित की पहली छाप पर भी बात की। उन्होंने बताया कि "रोहित एक घरेलू मैच में मेरी टीम के खिलाफ खेल रहे थे और मेरी टीम का स्कोर 350 था और रोहित ने नंबर 5 पर आकर 130 रन बनाए और अपनी टीम को मुश्किल परिस्थितियों से मैच जिताया। मैंने वसीम जाफर से पूछा कि यह लड़का कौन है, उस दिन ये मुझे पता था कि यह लड़का खास है।