Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बांग्‍लादेश सीरीज में Gautam Gambhir का 'टेस्‍ट', कामाख्या मंदिर में की खास पूजा-अर्चना

इस महीने बांग्‍लादेश टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट और 3 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। पाकिस्‍तान को टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप कर आ रही बांग्‍लादेश के हौसले बुलंद हैं। दूसरी ओर हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर यह पहली टेस्‍ट सीरीज भी है। सीरीज से पहले भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर पहुंचे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Wed, 04 Sep 2024 12:17 AM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर ने की खास पूजा। इमेज- सोशल मीडिया

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इस महीने बांग्‍लादेश टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट और 3 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। पाकिस्‍तान को टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप कर आ रही बांग्‍लादेश के हौसले बुलंद हैं।

दूसरी ओर हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर यह पहली टेस्‍ट सीरीज भी है। ऐसे में गंभीर का भी टेस्‍ट होगा। सीरीज से पहले भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर पहुंचे।

तस्‍वीरें और वीडियो वायरल 

गंभीर ने कामाख्या मंदिर में खास पूजा-अर्चना की। गंभीर की कई तस्‍वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इन तस्‍वीरों में देखा जा सकता है कि गंभीर मंदिर पहुंचे और उन्‍होंने प्रार्थना की। इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान भी गंभीर मां कामाख्या के दर्शन करने पहुंचे थे। बता दें कि भारत और बांग्‍लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत होगी। टेस्‍ट के बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Test: बांग्‍ला टाइगर्स को हराने के लिए 'पंजाबी पुत्‍तर' ने कसी कमर, नेट्स में ही दिखा दिया ट्रेलर

बांग्‍लादेश दौरे का शेड्यूल

भारत और बांग्‍लादेश के बीच पहला टेस्‍ट मैच 19 से 23 सितंबर के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला चेन्‍नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे टेस्‍ट की शुरुआत 27 सितंबर को होगी और यह 1 अक्‍टूबर तक खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। पहला टी20 7 अक्‍टूबर को ग्‍वालियर में, दूसरा टी20 10 अक्‍टूबर को दिल्‍ली में और तीसरा टी20 12 अक्‍टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: Ajay Ratra: बांग्‍लादेश दौरे से पहले BCCI ने सिलेक्‍शन कमेटी में किया बड़ा बदलाव, 42 साल के पूर्व खिलाड़ी की हुई एंट्री