Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या डेविड वॉर्नर Champions Trophy 2025 खेल पाएंगे? चीफ सेलेक्टर ने सुना दिया अपना फैसला

डेविड वॉर्नर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद संन्यास ले लिया था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखकर इस बात का एलान किया था। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने लिखा था कि अगर सेलेक्टर्स चाहेंगे तो वह अगले साल पाकिस्तान में होने वाली चैपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए वापसी कर सकते हैं। अब इस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 15 Jul 2024 04:50 PM (IST)
Hero Image
डेविड वॉर्नर ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के बाद क्रिकेट से लिया संन्यास

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। डेविड वॉर्नर ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उन्होंने कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखकर अपने संन्यास का आधिकारिक एलान भी किया था। लेकिन इसी पोस्ट में वॉर्नर ने वापसी की इच्छा भी जाहिर कर दी थी। उन्होंने लिखा था कि अगर सेलेक्टर्स चाहेंगे तो वह अगले साल होनी वाली चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए वापसी कर सकते हैं। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर ने इस बात पर अपनी राय रखी है।

वॉर्नर ने संन्यास का एलान करते हुए कहा था कि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। और अगर उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुना जाता है तो वह खेलने को तैयार रहेंगे। लेकिन चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया है।

यह भी पढ़ें- कौन होगा टीम इंडिया का अगला टी20 कप्तान? इन 2 दिग्गजों के नाम ले पूर्व विकेटकीपर ने छेड़ दी बड़ी बहस

खींच दी लाइन

बेली ने साफ कर दिया है कि वॉर्नर के सेलेक्शन को लेकर सेलेक्टर्स ने लाइन खींच दी है। उन्होंने कहा, "हमारी समझ ये है कि डेविड वॉर्नर संन्यास ले चुके हैं और उनका तीनों फॉर्मेट में जो प्रदर्शन रहा है उसको लेकर उनकी तारीफ की जानी चाहिए। उनका करियर शानदार रहा है, इससे ज्यादा उसका जश्न नहीं मनाया जा सकता। मुझे लगता है कि समय जैसे-जैसे बीतता जाएगा उनकी विरासत को याद किया जाएगा।"

ऐसा रहा करियर

वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। वह टीम के साथ तीन वर्ल्ड कप जीतने में सफल रहे। साल 2015 और 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने जो वर्ल्ड कप जीते थे वॉर्नर उस जीत का हिस्सा थे। वहीं साल 2021 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी और वह टीम का हिस्सा थे। वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 112 टेस्ट मैच खेले जिनमें 8786 रन बनाए। 161 वनडे मैचों में उन्होंने टीम का प्रतिनिधित्व किया और 6932 रन बनाए। वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 110 टी20 मैच भी खेले जिसमें 3277 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- स्टीव स्मिथ ने आंद्रे रसेल को दिन में दिखाए तारे, मारा 308 फिट लंबा छक्का, गेंद गई स्टेडियम के बाहर