Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BBL 2023-24: Glenn Maxwell ने अपनी गेंद पर टपकाया कैच, फिर विरोधी टीम की बजा दी बैंड; देखें वीडियो

ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने बिग बैश लीग में गेंद से अपना जलवा बिखेरा। मेलबर्न स्‍टार्स की तरफ से खेलते हुए ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने कोरी एंडरसन का कैच छोड़ा और फिर अगले ओवर में उन्‍होंने दो विकेट लेकर विरोधी टीम की बैंड बजा दी। 35 साल के मैक्‍सवेल ने होबार्ट हरिकेन्‍स के खिलाफ चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट लिए।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 29 Dec 2023 05:26 PM (IST)
Hero Image
ग्‍लेन मैक्‍यवन ने 35* और तीन विकेट लिए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने बिग बैश लीग में गुरुवार को गेंद से अपना जलवा बिखेरा। बीबीएल का 17वां मुकाबला होबार्ट हरिकेन्‍स और मेलबर्न स्‍टार्स के बीच खेला गया।

होबार्ट हरिकेन्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और ग्‍लेन मैक्‍सवेल पारी का 13वां ओवर करने आए। दूसरी गेंद पर मैक्‍सवेल ने कोरी एंडरसन का कैच टपका दिया। मैक्‍सवेल ने ऑफ स्‍टंप लाइन पर शॉर्ट लेंथ की गेंद डाली, जिस पर एंडरसन ने सीधा शॉट खेला। गेंदबाज ने अपना बायां हाथ अड़ाया, लेकिन गेंद उनकी हथेली पर लगकर नीचे गिर गई।

एक ओवर में झटके दो विकेट

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने अगली ही गेंद पर कालेब ज्‍वेल को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके होबार्ट हरिकेन्‍स को तगड़ा झटका दिया। मैक्‍सवेल ने मिडिल और लेग स्‍टंप लाइन पर तेज गति की सीधी गेंद डाली, जो सीधे ज्‍वेल के पैड पर जाकर लगी। फील्डिंग टीम के जोरदार अपील करने पर अंपायर ने ऊंगली उठाने में देरी नहीं की। कालेब ज्‍वेल ने 37 गेंदों में पांच चौके की मदद से 45 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: Glenn Maxwell ने अपने 100वें T20I को बनाया बेहद खास, Rohit Sharma को पीछे छोड़कर बने दुनिया के ऐसे पहले बल्‍लेबाज

इसके बाद मैक्‍सवेल ने ओवर की आखिरी गेंद पर टिम डेविड को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके होबार्ट हरिकेन्‍स खेमे में खलबलि मचा दी। डेविड ने रिव्‍यु लिया। रीप्‍ले में दिखा कि गेंद लाइन में आकर स्‍टंप पर लग रही थी। टिम डेविड को निराश होकर डगआउट लौटना पड़ा। डेविड ने 2 गेंदों में एक रन बनाया।

— cricket.com.au (@cricketcomau) December 28, 2023

ग्‍लेन मैक्‍सवेल का शानदार स्‍पेल

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने शानदार गेंदबाजी स्‍पेल डाला। उन्‍होंने चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट झटके, जिसमें एक ओवर में दो विकेट लेना शामिल रहा। मैक्‍सी ने कालेब ज्‍वेल और टिम डेविड के अलावा सैम हैन (11) को आउट किया था।

मेलबर्न स्‍टार्स जीता

बता दें कि मैक्‍सवेल के शानदार गेंदबाजी स्‍पेल के कारण होबार्ट हरिकेन्‍स की टीम 19.4 ओवर में 155 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। फिर बारिश के कारण मेलबर्न स्‍टार्स को 7 ओवर में 67 रन का संशोधित लक्ष्‍य मिला। मेलबर्न स्‍टार्स ने 6.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। मैक्‍सवेल ने 18 गेंदों में चार छक्‍के की मदद से नाबाद 35 रन बनाए। इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैक्‍सवेल को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें: Glenn Maxwell: 'जब तक चल-फिर रहा हूं, मैं आईपीएल खेलता रहूंगा...', कंगारू खिलाड़ी ने इस बयान से जीता RCB फैंस का दिल