Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: Glenn Maxwell बने 'बाजीगर', प्रसिद्ध कृष्‍णा को दिया जीवनभर का गम; आखिरी ओवर का रोमांच देख फैंस रह गए दंग

ग्‍लेन मैक्‍सवेल (104*) के तूफानी शतक की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने मंगलवार को भारतीय टीम को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 5 विकेट से हरा दिया। ऑस्‍ट्रेलिया ने इस जीत के साथ ही सीरीज में अपनी उम्‍मीदें जिंदा रखी है। ऑस्‍ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 21 रन की दरकार थी। ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने इस तरह भारत के जबड़े से जीत छीनी। आखिरी ओवर के पल-पल का हाल जानें।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Tue, 28 Nov 2023 11:56 PM (IST)
Hero Image
ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने केवल 48 गेंदों में 8 चौके और 8 छक्‍के की मदद से नाबाद 104 रन बनाए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ग्‍लेन मैक्‍सवेल (104*) के वन-मैन शो की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए रोमांचकारी तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत को पांच विकेट से हरा दिया। भारत ने मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और रुतुराज गायकवाड़ (123*) के शतक की मदद से 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 222 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने केवल 48 गेंदों में 8 चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से नाबाद 104 रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रन की दरकार थी। भारतीय कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने यह जिम्‍मेदारी प्रसिद्ध कृष्‍णा को सौंपी, जिनका दिन बिलकुल भी अच्‍छा नहीं रहा। ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने कप्‍तान मैथ्‍यू वेड के साथ ऑस्‍ट्रेलिया को इस तरह हारी हुई बाजी जिताई। चलिए आपको आखिरी ओवर का पूरा रोमांच बताते हैं।

आखिरी ओवर का रोमांच

प्रसिद्ध कृष्‍णा टू मैथ्‍यू वेड, पहली गेंद - भारतीय पेसर ने 135.5 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से शॉर्ट लेंथ की गेंद डाली, जिस पर वेड ने लांग लेग की दिशा में शानदार चौका जमाया। अब ऑस्‍ट्रेलिया को 5 गेंदों में जीतने के लिए 17 रन की जरुरत।

प्रसिद्ध कृष्‍णा टू मैथ्‍यू वेड, दूसरी गेंद - कृष्‍णा ने धीमी गति की गेंद डाली, जिस पर वेड ने डीप कवर की दिशा में ड्राइव खेलकर सिंगल लिया। ऑस्‍ट्रेलिया को अब 4 गेंदों में 16 रन की दरकार।

यह भी पढ़ें: Glenn Maxwell के तूफानी शतक ने रुतुराज की पारी की फीकी, ऑस्‍ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में भारत के मुंह से छीनी जीत

प्रसिद्ध कृष्‍णा टू ग्‍लेन मैक्‍सवेल, तीसरी गेंद - कृष्‍णा ने ऑफ स्‍टंप के काफी बाहर गेंद डाली। मैक्‍सवेल ने डीप कवर्स की दिशा में दमदार छक्‍का जमाया। रिंकू सिंह गेंद को ताकते रह गए। ऑस्‍ट्रेलिया को जीत के लिए 3 गेंदों में 10 रन की दरकार।

प्रसिद्ध कृष्‍णा टू ग्‍लेन मैक्‍सवेल, चौथी गेंद - शॉर्ट लेंथ की गेंद ऑफ स्‍टंप के काफी बाहर। मैक्‍सवेल के बल्‍ले का अच्‍छी तरह संपर्क नहीं हुआ, लेकिन गेंद स्‍क्‍वायर के पीछे से डीप थर्ड मैन की दिशा में गई। फील्‍डर ने डाइव लगाई, लेकिन गेंद रोकने में नाकाम। चार रन। फैंस को विश्‍वास नहीं हुआ। फैंस दंग। ऑस्‍ट्रेलिया को जीत के लिए 2 गेंदों में 6 रन की दरकार।

प्रसिद्ध कृष्‍णा टू ग्‍लेन मैक्‍सवेल, पांचवीं गेंद - भारतीय पेसर ने फुलटॉस गेंद डाली। मैक्‍सवेल ने लांग ऑन और डीप मिडविकेट के बीच से गेंद को सीमा पार भेजा। एक और चौका। मैक्‍सवेल का शतक भी हुआ पूरा। बेहतरीन बल्‍लेबाजी। ऑस्‍ट्रेलिया को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 2 रन की दरकार। क्‍या सुपर ओवर में जाएगा मुकाबला?

यह भी पढ़ें: Ruturaj Gaikwad ने किया Maxwell की गेंदबाजी से खिलवाड़, एक ओवर में बटोरे 30 रन; गुवाहाटी में हुई जमकर चौके-छक्कों की बरसात

प्रसिद्ध कृष्‍णा टू ग्‍लेन मैक्‍सवेल, छठी गेंद - कृष्‍णा ने फुल लेंथ गेंद ऑफ स्‍टंप के पास डाली। मैक्‍सवेल ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से शानदार चौका जमाया। मैक्‍सवेल ने ऑस्‍ट्रेलिया की जीत पर मुहर लगाई। भारतीय टीम शर्मसार। ऑस्‍ट्रेलिया ने लूटी महफिल। ग्‍लेन मैक्‍सवेल बने बाजीगर, जिसने हारी हुई बाजी को जिता दिया। ऑस्‍ट्रेलिया ने सीरीज का अंतर 1-2 किया और सीरीज जीतने की अपनी उम्‍मीदों को जीवित रखा।