Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Big Bash League में आया Glenn Maxwell का तूफान, Adam Zampa के खिलाफ लगाई छक्कों की हैट्रिक; विस्फोटक पारी खेलकर दिलाई टीम को जीत

बारिश से प्रभावित मुकाबले में मेलबर्न रेनिगेड्स ने मेलबर्न स्टार्स के सामने जीत के लिए 14 ओवर में 98 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेलबर्न की शुरुआत अच्छी नहीं रही। हालांकि 2 विकेट गिरने के बाद क्रीज पर उतरे कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने मोर्चा संभाला और अगली 15 गेंदों में मैच का रुख पलटकर रख दिया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 02 Jan 2024 07:45 PM (IST)
Hero Image
BBL 13: ग्लेन मैक्सवेल ने बल्ले से बिग बैश लीग में जमकर धमाल मचाया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी-20 लीग बिग बैश में ग्लेन मैक्सवेल ने बल्ले से जमकर कोहराम मचाया। मैक्सवेल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न रेनिगेड्स के गेंदबाजी अटैक से खूब खिलवाड़ किया। कंगारू बल्लेबाज ने एडम जम्पा को भी निशाना पर लिया और उनके खिलाफ लगातार तीन छक्के जमाए। मैक्सवेल की धुआंधार पारी के बूते मेलबर्न स्टार्स ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में 8 विकेट से जीत का स्वाद चखा।

मैक्सवेल ने मचाई तबाही

बारिश से प्रभावित मुकाबले में मेलबर्न रेनिगेड्स ने मेलबर्न स्टार्स के सामने जीत के लिए 14 ओवर में 98 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेलबर्न की शुरुआत अच्छी नहीं रही और डेनियल लॉरेंस सिर्फ 7 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद वेबस्टर भी सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, इसके बाद क्रीज पर उतरे कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने मोर्चा संभाला और अगली 15 गेंदों में मैच का रुख पलटकर रख दिया।

मैक्सवेल ने सिर्फ 15 गेंदों का सामना करते हुए 213 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए नाबाद 32 रन ठोके। इस दौरान कंगारू बैटर के बल्ले से 2 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के निकले। मैक्सवेल ने यह तीन सिक्स एडम जम्पा के खिलाफ लगातार गेंदों पर लगाए।

यह भी पढ़ें- IND-W vs AUS-W: ऑस्ट्रेलिया की बैटर्स ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ODI में खड़ा किया सबसे बड़े स्कोर, लिचफील्ड-हीली ने जमाई ऐतिहासिक साझेदारी

थॉमस रोजर्स ने खेली दमदार पारी

मेलबर्न स्टार्स की ओर से ग्लेन मैक्सवेल के अलावा थॉमस रोजर्स ने भी अहम पारी खेली। रोजर्स एक छोर संभालकर खड़े रहे और उन्होंने 34 गेंदों पर 46 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान रोजर्स ने 7 चौके जमाए और मैक्सवेल संग मिलकर तीसरे विकेट के लिए तेज तर्रार अर्धशतकीय साझेदारी जमाई।

मेलबर्न स्टार्स की चौथी जीत

मेलबर्न स्टार्स ने बिग बैश लीग में अपनी चौथी जीत का स्वाद चखा। टीम ने अब तक टूर्नामेंट में कुल 7 मैच खेले हैं और इस दौरान टीम को चार में जीत, तो 3 में हार झेलनी पड़ी है। दूसरी ओर, मेलबर्न रेनिगेड्स की यह 7वें मैच में पांचवीं हार रही।