Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs PAK: ग्लेन फिलिप्‍स और डेरिल मिचेल ने पाक के जख्‍मों पर छिड़का नमक, रिजवान की पारी गई बेकार; न्‍यूजीलैंड ने दर्ज की धमाकेदार जीत

159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले फिन एलन को शाहीन अफरीदी को महज 8 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद डेरिल मिचेल और फिलिप्स ने टीम की ओर से मोर्चा संभाला। मिचेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों पर 7 चौके और दो छक्कों की मदद से 72 रन कूटे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 19 Jan 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
NZ vs PAK: ग्लेन फिलिप्स और डेरिल मिचेल ने की 139 रन की पार्टनरशिप

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चौथे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हार का स्वाद चखाया। ग्लेन फिलिप्स और डेरिल मिचेल की अटूट शतकीय साझेदारी के दम पर कीवी टीम ने पाकिस्तान से मिले 159 रन के लक्ष्य 11 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया। फिलिप्स ने 70 रन की तेज तर्रार पारी खेली, तो मिचेल ने महज 44 गेंदों पर 72 रन कूटे।

फिलिप्स-मिचेल ने दिलाई कीवी टीम को जीत

159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले फिन एलन को शाहीन अफरीदी को महज 8 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद अफरीदी ने इसी ओवर में टिम सीफर्ट की पारी का भी अंत किया। विल यंग भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए।

A partnership of 139* (93) to take New Zealand to a solid victory against Pakistan. pic.twitter.com/pspS1K30x4— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) January 19, 2024

इसके बाद डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स ने टीम की ओर से मोर्चा संभाला। मिचेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों पर 7 चौके और दो छक्कों की मदद से 72 रन कूटे। वहीं, फिलिप्स ने 52 गेंदों पर नाबाद 70 रन जड़े। दोनों कीवी बल्लेबाजों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 93 गेंदों पर अटूट 139 रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को लगातार चौथी जीत का स्वाद चखाया।

यह भी पढ़ें- Ajinkya Rahane की भारतीय टीम में वापसी मुश्किल, रणजी ट्रॉफी में लगातार दूसरी बार फैंस को निराश करके लौटे पवेलियन

रिजवान की पारी गई बेकार

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 90 रन की शानदार पारी खेली। रिजवान के अलावा टीम की ओर से अंतिम ओवरों में मोहम्मद नवाज ने महज 9 गेंदों पर 21 रन जड़े, जिसके दम पर पाकिस्तान की टीम 5 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 158 रन लगाने में सफल रही। गेंदबाजी में पाकिस्तान की ओर से कप्तान शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट चटकाए, पर उनको बाकी बॉलर्स का साथ नहीं मिल सका। इस सीरीज में पाकिस्तान को लगातार चौथी हार का मुंह देखना पड़ा है।