Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL 2023 से अचानक क्यों बाहर हुई Deandra Dottin, गुजरात जायंट्स ने ट्वीट कर खुद बताई असल वजह

Gujarat Giants Deandra Dottin। महिला प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले में गुजरात जायंट्स को मुंबई इंडियंस के हाथों 143 रन से हार मिली। मैच में गुजरात टीम की शुरुआत मुश्किलों से भरी नजर आई। शुरुआती मैच में गुजरात टीम की प्लेयर डिएंड्रा डॉटिन अनफिट होने के चलते खेल नहीं पाई।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 05 Mar 2023 04:17 PM (IST)
Hero Image
Gujarat Giants, Deandra Dottin (GG vs MI)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Gujarat Giants, Deandra Dottin। महिला प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले में गुजरात जायंट्स को मुंबई इंडियंस के हाथों 143 रन से करारी शिकस्त मिली। इस मैच में गुजरात टीम की शुरुआत मुश्किलों से भरी नजर आई। सीजन की शुरुआती मैच में गुजरात टीम की प्लेयर डिएंड्रा डॉटिन अनफिट होने के चलते खेल नहीं पाई।

मैच से पहले उनकी जगह ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर किम गर्थ को टीम में शामिल किया। इसी बीच हाल ही में गुजरात जायंट्स ने डिएंड्रा के टूर्नामेंट से बाहर होने की असल वजह बताई है। उन्होंने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया है।

Deandra Dottin क्यों हुई WPL से बाहर, Gujarat Giants ने किया खुलासा

दरअसल, महिला प्रीमियर लीग 2023 के पहले मैच में गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस का आमना-सामना हुआ। इस मैच में गुजरात टीम को 143 रन से हार झेलनी पड़ी। इस मैच से पहले वेस्टइंडीज की प्लेयर डिएंड्रा डॉटिन महिला प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं बन पाई।

उन्हें गुजरात ने 60 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन टूर्नामेंट के पहले मैच में उनकी जगह किम गर्थ को शामिल किया गया। गुजरात ने बयान देते हुए कहा था कि डिएंड्रा फिट नहीं है और वह टूर्नामेंट में नहीं खेल सकती हैं। हालांकि, टीम के दावे को डिएंड्रा ने सवाल खड़े किए और पूरी सच्चाई सबके सामने रखी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मेरे पास जो मैसेज आ रहे हैं उनके लिए मैं शुक्रिया अदा करती हूं, लेकिन सच कुछ और है।

गुजरात जायंट्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने लिखा,

'डिएंड्रा एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं और फ्रेंचाइजी के लिए एक बहुत अच्छी साइनिंग (खरीद) भी, लेकिन दुर्भाग्य से हमें सीजन की डेड लाइन से पहले उनका मेडिकल क्लीयरेंस नहीं मिल सका। WPL में हिस्सा लेनी वाली सभी खिलाड़ियों के लिए यह मेडिकल क्लीयरेंस बेहद जरूरी है।'

इसके साथ गुजरात ने यह भी साफ कर दिया है कि डिएंड्रा अगले WPL सीजन में गुजरात जायंट्स का हिस्सा होंगी।