Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डेब्यू इंटरनेशनल मैच से पहले ग्वालियर का नया स्टेडियम विवादों के घेरे में, बाउंड्री ढही, पार्किंग में भरा नाले का पानी, 15 दिन बाद होना है मुकाबला

भारत और बांग्लादेश की टीमें इस समय टेस्ट सीरीज खेल रही हैं। इस सीरीज के बाद दोनों टीमें वनडे सीरीज में आपस में भिडेंगी। सीरीज का पहला मैच ग्वालियर के नए स्टेडियम में होना है लेकिन इस मैच से पहले ही ये स्टेडियम चरमराई व्यवस्था के कारण सुर्खियों में आ गया है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद इसमें दखल ले हालत सुधारने के आदेश दिए हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 20 Sep 2024 12:47 PM (IST)
Hero Image
6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच होना है मैच

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच ग्वालियर के नए स्टेडियम में होना है,लेकिन इससे पहले ही ये स्टेडियम विवादों में आ गया है। हालत ये है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को खुद इस मामले में कूदना पड़ा है और सख्ती दिखानी पड़ी है। दरअसल, बारिश के चलते इस नए स्टेडियम में नाले का पानी भर गया था जिससे बाउंड्री भी ढह गई।

इसकी खबर बीसीसीआई तक पहुंच गई है और ऐसे में सिंधिया ने अपने संज्ञान में मामला लेते हुए अधिकारियों की क्लास लगा डाली। दिल्ली से ग्वालियर पहुंचे सिंधिया ने कल शाम होटल रेडिसन में जीडीसए, एमपीसीए और जिला अधिकारियों से बात की और जिम्मेदारी तय करते हुए समय पर काम पूरा कनरे के निर्देश दे दिए। सिंधिया ने साफ कहा कि बाउंड्री को तुरंत बनाया जाए और पानी को जल्दी से बाहर निकाला जाए। इस मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच मैच वनडे मैच छह अक्टूबर को होना है। 

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: जसप्रीत बुमराह का विकेट लेते ही Hasan Mahmud ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बांग्लादेशी गेंदबाज

काम जारी है

पार्किंग में जो नाले का पानी भरा है उसे निकालना आसान नहीं है। गुरुवार को वहां 100-100 फीट गहरे 25-20 बोर किए गए ताकि पानी को कम किया जा सके। अधिकारियों का कहना है कि इससे पानी जमीन में ही दब रहा है। अधिकारियों ने कहा कि ये अस्थायी व्यवस्था और मैच के बाद नाले का पानी पाइप के माध्यसे निकाला जाएगा। पावर हाउस फुंकने से बिजली नहीं है तो डीजल पंप से पानी स्टेडियम के बाहर फेंका जा रहा है। बताया जा रहा है कि शाम करीब चार बजे स्टेडियम में बिजली की तत्कालिक व्यवस्था बनाई है।

जी जान से जुटने की कही बात

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से स्टेडियम को मैच के लिए तैयार करने के लिए जी जान से जुटने की बात कही है ताकि एक बेहतरीन मैच का आयोजन किया जा सके। उन्होंने कहा, "मेरे संज्ञान में सुबह मामला आया था। सभी पक्षों को एक साथ बैठाकर पूरी जी जान लगाकर जुटने का आह्वान किया है जिससे ग्वालियर के इस नए स्टेडियम में एक भव्य मैच का आयोजन हो सके।"

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: रवींद्र जडेजा चेन्नई में नहीं कर पाए अश्विन वाला काम, बिना रन बनाए लौटे पवेलियन