Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

न्यूजीलैंड के ओपनर ने अचानक किया संन्यास का एलान, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे अपना आखिरी मैच

Hamish Rutherford Retirement न्यूजीलैंड के ओपनर हामिश रदरफोर्ड क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया हैं। सुपर समैश 2024 टूर्नामेंट में ओटागो क्रिकेट टीम के लिए नॉर्दन डिस्ट्रीक्स के खिलाफ वह अपना आखिरी मैच खेलने उतरेंगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज अपने 16 साल के क्रिकेट करियर पर पूर्ण विराम लगाएंगे। बता दें कि साल 2008 में उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर का आगाज किया था।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 18 Jan 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
Hamish Rutherford ने अचानक किया संन्यास का एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Hamish Rutherford Retirement: न्यूजीलैंड के ओपनर Hamish Rutherford क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया हैं। सुपर समैश 2024 टूर्नामेंट में ओटागो क्रिकेट टीम के लिए नॉर्दन डिस्ट्रीक्स के खिलाफ वह अपना आखिरी मैच खेलने उतरेंगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज अपने 16 साल के क्रिकेट करियर पर पूर्ण विराम लगाएंगे।

Hamish Rutherford ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट से लिया संन्यास

दरअसल, हामिश रदरफोर्ड (Hamish Rutherford) ने साल 2008 में अपने फर्स्ट क्लास करियर का आगाज किया था, जिसमें उन्होंने 130 मुकाबले खेले और इस दौरान उनके बल्ले से 17 शतक और 40 अर्धशतकीय निकले। उन्होंने 130 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 7863 रन बनाए।

इन मैचों में न्यूजीलैंड के लिए खेले गए 16 टेस्ट भी शामिल हैं। न्यूजीलैंड के लिए लाल गेंद के फॉर्मेट में रदरफोर्ड ने अपने डेब्यू टेस्ट में ही 171 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उसके बाद उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिले।

रदरफोर्ड ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए कहा कि ओटागो के लिए खेलना और इस प्रतिष्ठित प्रांत का हिस्सा बनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है, जबकि न्यूजीलैंड के लिए खेलना हमेशा से सपना था, मैं उन अवसरों के लिए आभारी हूं जो क्रिकेट ने मुझे और मेरे परिवार को दिए हैं। मैंने इसके हर मिनट को प्यार किया है। मैं परिवार और दोस्तों, साथी खिलाड़ियों, कोचों और प्रांत के समर्थकों से मिले सभी तरह के समर्थन की सराहना करता हूं।

यह भी पढ़ें:IND vs AFG 3rd T20 Video: ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाने के लिए Virat Kohli का निराला अंदाज आपने देखा क्या? आग की तरह फैल रहा वीडियो

ओटागो क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव माइक कॉगन ने कहा कि बिना किसी शक के हामिश को ओटागो के महान खिलाड़ियों में से एक माना जाएगा। मैंने उन्हें ऐसी पारियां खेलते हुए देखा है जो कम क्रिकेटर खेलते हैं। वह क्रिकेट के मैदान पर बेहतरीन एंटरटेनर रहे हैं। एक खिलाड़ी और व्यक्ति के रूप में मेरे लिए उनका अत्यंत सम्मान है। ओटागो क्रिकेट में उनका योगदान बहुत बड़ा रहा है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।