Move to Jagran APP

Happy Birthday Hardik Pandya: खुद को कैसे फिट रखते हैं हार्दिक, एक क्लिक कर जानें उनका डाइट प्लान

Hardik Pandya 31st Birthday हार्दिक पांड्या आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। आज के समय में वह भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी हैं। वह डेथ ओवर्स में अपनी घातक गेंदबाजी कर अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को अपना शिकार बना सकते हैं। टी20 विश्व कप के फाइनल में उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर हारी हुई बाजी को पलट दिया था। ऐसे में जानते हैं हार्दिक खुद को कैसे फिट रखते हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 11 Oct 2024 09:35 AM (IST)
Hero Image
Hardik Pandya Birthday: हार्दिक जैसा फिट होने के लिए फॉलो कर सकते हैं ये डाइट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Hardik Pandya Birthday: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। हार्दिक को उनके बर्थडे पर फैंस सोशल मीडिया के जरिए उन्हें विश कर रहे हैं। भारतीय टीम में जिस तरह हार्दिक ने योगदान दिया है, उसकी वजह से उन्हें लोगों से प्यार भी मिलता है।

हालांकि, पिछले कुछ समय से उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर हार्दिक को काफी ट्रोलर्स का शिकार भी होना पड़ा, लेकिन इन सब के बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और वह अभी भी मैदान पर एक्टिव रहते हैं। उनकी फिटनेस को लेकर काफी चर्चा होती है, क्योंकि हार्दिक का चोट से पुराना नाता रहा है।

वनडे विश्व कप 2023 में टखने की चोट के चलते उन्हें ज्यादा मैच से बाहर बैठना पड़ा था। डॉक्टर ने उन्हें 25 दिन आराम करने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने पांच दिन में वापसी करने का प्रयास किया।

इससे उनकी चोट और बढ़ गई। फिर हार्दिक कुछ समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहे और पूरी तरह फिट होकर आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का कप्तान बनकर लौटे। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए आज आपको बताएंगे ऐसा हार्दिक क्या करते हैं अपने आप को फिट रखने के लिए। जानिए उनका डाइट प्लान।

Hardik Pandya Diet Plan: कैसी डाइट लेते हैं हार्दिक पांड्या?

हार्दिक को फिटनेस को लेकर जिम में काफी पसीना बहाते हुए देखा जाता है। वह अपनी तस्वीरें आमतौर पर इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं।

वर्कआउट के साथ ही हार्दिक अपनी डाइट को लेकर काफई सक्रिय रहते हैं। वह आमतौर पर बाहर का खाना खाने की बजाय घर का बना खाना खाना पंसद करते हैं।

इसके लिए वे डाइट में लीन प्रोटनी, कार्बोहाइड्रेट्स, हेल्दी फैट्स के साथ सब्जियों और फलों का सेवन करते हैं। वह उबले अंडे, चिकन, उबली हुई सब्जियां, दही चावल, भिंडी जैसा खाना खाते हैं। हार्दिक सुबह नारियल पानी पीते हैं।

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya Birthday: प्यार में मिली हार, लेकिन फिर भी चेहरे पर रखते मुस्कान; हार्दिक जैसी जिंदगी जीना नहीं आसान

Hardik Pandya Fitness Secret: हार्दिक का फिटनेस सीक्रेट क्या हैं?

खुद को फिट रखने के लिए हार्दिक वर्कआउट और एक्सरसाइज करते हैं। इसके लिए वह वेट लिफ्टिंग, रनिंग और कार्डियो करते हैं। उन्हें डेडलिफिट, पुशअप्स और पुलअप्स करना पसंद है। हार्दिक मसल मास को मैनटेन करने के लिए डबल एक्सरसाइज के साथ वेट ट्रेनिंग भी करते हैं।

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya Net Worth: कभी बल्ला तक खरीदने के नहीं थे पैसे, आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं हार्दिक पांड्या

View this post on Instagram

A post shared by Hardik Himanshu Pandya (@hardikpandya93)

View this post on Instagram

A post shared by Hardik Himanshu Pandya (@hardikpandya93)