Move to Jagran APP

Hardik Pandya Net Worth: कभी बल्ला तक खरीदने के नहीं थे पैसे, आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya Birthday टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के लिए 2024 साल काफी संघर्षों भरा रहा। उन्होंने और नताशा ने तलाक लेने का फैसला किया। दोनों ने ये फैसला भी लिया कि वह मिलकर अपने बेटे अगस्त्य की परवरिश करेंगे। हार्दिक आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके बर्थडे के मौके पर आइए बतात हैं हार्दिक कुल कितनी संपत्ति के मालिक हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 11 Oct 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Hardik Pandya B'day: फर्श से अर्श पर पहुंचे हार्दिक, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Hardik Pandya Net Worth: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। क्रिकेट के मैदान पर अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से महफिल लूटने वाले हार्दिक को फैंस उनके बर्थडे (HARDIK PANDYA BIRTHDAY) पर ढेरों शुभकामनाएं दे रहे हैं।

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टी20I सीरीज में हार्दिक अपनी बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग से सुर्खियां बटोरते नजर आए। मौजूदा समय में वह भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी हैं।

वह जल्द ही रेड बॉल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। उन्होंने पिछले 6 साल से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। उम्मीद है कि वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा की तरफ से खेल सकते हैं।

इस बात से हर कोई वाकिफ है कि हार्दिक पांड्या की पर्सनल लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव रहे। जहां इस साल (2024) में हार्दिक और नताशा ने एक-दूसरे को तलाक दिया। दोनों ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इसकी पुष्टि की थी। इस कपल ने तलाक के बाद बेटे अगस्तय की देखभाल मिलकर करने का फैसला किया है।

ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं तलाक के बाद हार्दिक पांड्या की मौजूदा नेटवर्थ कितनी हैं?

Happy Birthday Hardik Pandya: फर्श से अर्श पर पहुंचे हार्दिक, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक?

कहते है ना कि समय से बड़ा कुछ नहीं होता है। अगर लगन और इरादे सच्चे हो तो एक दिन आपका समय जरूर आता है। ऐसा ही कुछ टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ भी हुआ। 11 अक्टूबर 1993 में हार्दिक पांड्या का जन्म गुजरात में हुआ था। आज हार्दिक 30 साल के हो चुके हैं।

उनके बर्थडे पर फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर विश कर रहे हैं। हार्दिक भारत के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। आज भले ही हार्दिक के पास करोड़ों की संपत्ति हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उनके पास बैट तक खरीदने के पैसे नहीं थे, लेकिन उन्हें मेहनत का फल जरूर मिला।

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya ने बाउंड्री पर दिखाई चीते जैसी फुर्ती, गिरते-पड़ते पकड़ा अविश्वसनीय कैच; यकीन करना हो रहा मुश्किल- Video

मेहनत के दम पर हार्दिक ने हासिल की शोहरत

हार्दिक और उनके भाई क्रुणाल के क्रिकेट के प्रति दीवानगी देख उनके पिता हिमांशु ने अपना बिजनेस सूरत से बड़ौदा शिफ्ट करने का फैसला किया था। पांड्या ब्रदर्स को उनके पिता किरण मोरे के क्रिकेट अकादमी लेकर गए, जहां उनकी गरीबी देख किरण ने उनसे मैस फीस लेने के लिए मना किया। इसके बाद दोनों भाइयों ने अपना 100 प्रतिशत देते हुए दुनिया में अपना नाम कमाया। हार्दिक की 2024 में नेटवर्थ करीब 92 करोड़ रुपये हैं। पिछले पांच सालों में उनकी संपत्ति में काई इजाफा हुआ।

हार्दिक को बीसीसीआई से सालाना 5 करोड़ रुपये मिलते हैं। आईपीएल में मैच खेलकर वह काफी कमाई करते हैं। उन्हें वनडेमैच में 20 लाख रुपये, टेस्ट मैच में 30 लाख रुपये और टी20 मैच के लिए करीब 15 लाख रुपये मिलते हैं। इसके अलावा आईपीएल में एक सीजन के लिए उन्हें 15 करोड़ रुपये मिलते हैं। 2024 आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपने साथ जोड़ा और कप्तान भी बनाया।

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya: बच्चों संग बच्चे बने हार्दिक, बेटे अगस्त्य के साथ क्वालिटी टाइम किया स्पेंड; प्यार-भरा VIDEO वायरल

उनके पास कई बड़े ब्रांडों के साथ एंडोर्समेंट हैं, जैसे कि गाल्फ ऑइल, स्टार स्पोर्ट्स, गिलेट, बोट, ड्रीम 11, अमेजन और ओप्पो। रिपोर्ट्स के अनुसार, वे हर ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए लगभग 1 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

हार्दिक पांड्या की लाइफस्टाइल बेहद लग्जरी है। वह आलीशान घर में रहते हैं। गुजरात के वडोदरा के पॉश इलाके दिवालीपुरा में हार्दिक ने साल 2016 में करीब 6000 वर्ग फीट का घर खरीदा था। इस घर की कीमत लगभग 3.6 करोड़ रुपये बताई जाती है। इसके अलावा उनके पास कई रीयल-एस्टेट प्रॉप्टीर्ज में इन्वेस्टमेंट किए हैं। हार्दिक की कार कलेक्शन में रोल्स रॉयस, लैम्बोर्गिनी, रैंज रोवल वॉग, Mercedes G-Wagon, Porsche Cayenne समेत कार शामिल है।