Move to Jagran APP

Sarfaraz Khan Birthday: बर्थडे से 2 घंटे पहले सरफराज को मिला खूबसूरत तोहफा, पहले बच्चे के बने पिता; जान लीजिए नेटवर्थ

Sarfaraz Khan Baby Boy भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर सरफराज खान पिता बन गए हैं। उनकी वाइफ रोमाना ने 21 अक्टूबर 2024 की रात बेटे को जन्म दिया। अपने 26वें जन्मदिन से पहले सरफराज खान को बेटे के रूप में प्यारा-सा गिफ्ट मिला है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर कर फैंस को ये खुशखबरी दी। फैंस उन्हें अब डबल बधाइयां (बर्थडे और पिता बनने की) दे रहे हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 22 Oct 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
Happy Birthday Sarfaraz Khan: कितनी संपत्ति के मालिक हैं सरफराज खान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sarfaraz Khan Net Worth। घरेलू क्रिकेट में धूम मचाने के बाद भारतीय टीम में अपने दमदार प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत लेने वाले सरफराज खान (Sarfaraz Khan Blessed With Baby Boy) के घर खुशियों आई हैं।

21 अक्टूबर 2024 की रात को सरफराज खान की वाइफ रोमाना जहूर (Romana Zahoor) ने बेटे को जन्म दिया। पिता बनने की खुशी सरफराज खान ने अपने फैंस के साथ इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए शेयर की।

भले ही अपने जीवन में सरफराज खान ने काफी स्ट्रगल का सामना किया हो, लेकिन फिर भी उन्होंने कभी हार नहीं मानी।

सरफराज खान के पिता नौशाद खान ने उनका हर मुसीबत में साथ दिया। हाल ही में पिता बनने के बाद सरफराज खान आज यानी 22 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

बर्थडे के साथ पिता बनने की फैंस सरफराज को डबल बधाइयां दे रहे हैं। ऐसे में आइए आपको बताते हैं सरफराज खान की नेटवर्थ के बारे में।

Happy Birthday Sarfaraz Khan: कितनी संपत्ति के मालिक हैं सरफराज खान

सरफराज खान (Sarfaraz khan Birthday) का जन्म 22 अक्टूबर 1997 को मुंबई में हुआ था। सरफराज खान को बचपने से ही क्रिकेट में रुचि थी और वह रणजी ट्रॉफी खेलते थे। 2015 में आरसीबी ने उन्हें अपने खेमे में शामिल किया था।

राजकोट के मैदान पर 15 फरवरी को सरफराज ने डेब्यू किया और एक खास मुकाम भी हासिल किया। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही पहली पारी में 62 रन बनाए, लेकिन बदकिस्मती से वह रन आउट हो गए। इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने 68 रन की नाबाद पारी खेली।

यह भी पढ़ें: Sarfaraz Khan बने पिता, न्‍यूजीलैंड सीरीज के बीच घर में आईं खुशियां

सरफराज के क्रिकेट करियर तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए चार टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 58 की औसत से 350 रन बनाए हैं, जिसमें उनका हाईएस्ट स्कोर 150 रहा है और इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक और एक शतक भी लगाए हैं।

अगर बात करें सरफराज खान की नेटवर्थ की तो वह लगभग 16 करोड़ रुपये से ज्यादा है। मैदान के बाहर और अंदर सरफराज खान खूब सुर्खियां बटोरते रहते हैं। उनकी कमाई का सबसे बड़ा जरिया आईपीएल है, जहां वह 2015 से अब तक अलग-अलग टीमों का हिस्सा रहे।

पिछले 8-9 सालों में सरफराज ने अकेले आईपीएल से लगभग 5 करोड़ 65 लाख रुपये कमाए हैं। 2015 में आरसीबी ने उन्हें खरीदा। इसके बाद 2018 में उन्हें रिटेन करने के लिए बोली लगाई गई। 2019 के बाद सरफराज ने पंजाब किंग्स का हाथ थामा और 2022 में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा। 

आईपीएल की कमाई के अलावा सरफराज घरेलू क्रिकेट से काफी पैसा कमाते हैं। उन्हें हर एक रणजी मैच के लिए करीब 40 हजार रुपये मिलते हैं और विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली से 25 हजार और 17500 क्रमश: लगभग रकम मिलती है। इसके अलावा वह विज्ञापनों के चलते भी कमाई करते हैं।

वहीं, सरफराज खान को गाड़ियों का काफी शौक हैं। उनके कार कलेक्शन में एक रेनॉल्ट डस्टर एसयूवी और एक ऑडी शामिल है। उन्हें आनंद महिंद्रा ने एसयूवी गिफ्ट की थी।

सरफराज खान को बर्थडे से कुछ घंटों पहले प्यार-सा तोहफा मिला। उनकी वाइफ रोमाना जहूर ने प्यार-से बेटे को जन्म दिया। सरफराज खान ने अपने पिता और अपने बेटे के साथ दिल छू लेने वाली तस्वीर अस्पताल से शेयर की। 

Sarfaraz Khan Wife: सरफराज खान पहली मुलाकात में रोमाना के प्यार में क्लीन बोल्ड हो गए थे

सरफराज खान की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प हैं। सरफराज खान की पत्नी का नाम रोमाना जहूर है। सरफराज जब रोमाना से पहली बार मिले थे तो वह उसी वक्त अपना दिल हार बैठे थे। सरफराज ने अपनी कजिन से रोमाना के साथ शादी को लेकर बात की थी और फिर दोनों के परिवार की सहमति से यह रिश्तोा पक्का हो गया। 6 अगस्त 2023 को दोनों ने शादी की थी। दोनों का निकाह कश्मीर के शोफिया जिले के पशपोरा गांव में हुआ था।