Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अर्शदीप पर टिप्पणी के बाद कामरान अकमल का हुआ हरभजन सिंह से सामना, भज्जी के साथ बहस का वीडियो हुआ वायरल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने अर्शदीप सिंह को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद हरभजन ने अकमल को जमकर तलाड़ा था। अब वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में दोनों दिग्गज खिलाड़ी आमने-सामने हुए। इस दौरान दोनों की बहस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें दोनों बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 03:44 PM (IST)
Hero Image
हरभजन सिंह और कामरान अकमल के बीच बातचीत। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के अनुभवी क्रिकेटर कामरान अकमल ने न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप मैच के दौरान तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह पर विवादित टिप्पणी की थी। इस बयान से सोशल मीडिया पर प्रशंसक भड़क गए, जिसमें भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह भी शामिल थे। शनिवार को, लगभग एक महीने बाद, बर्मिंघम में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान दोनों आमने-सामने आए और दोनों को एक-दूसरे से बातचीत करते हुए देखा गया।

मैच के बाद दोनों पूर्व क्रिकेटरों को बहस करते हुए देखा गया। दोनों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि, यह वीडियो दूर से लिया गया है इसलिए उनकी बातचीत सुनाई नहीं दे रही। हालांकि, ऐसा लग रहा था कि अकमल के साथ अपनी बातचीत के दौरान हरभजन उन्हें कुछ समझा रहे थे। हालांकि, यह पुष्टि नहीं हो पाई की क्या बातचीत हो रही थी।

हरभजन सिंह और कामरान अकमल के बीच क्या हुआ था?

पिछले महीने, न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप के रोमांचक मैच के दौरान लाइव शो के दौरान अकमल ने अर्शदीप के धर्म पर निशाना साधा था। अकमल ने कहा, 'कुछ भी हो सकता है... 12 बज गए हैं, देखें आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह ने करने आ रहा है। वैसे उसका रिदम नहीं लगा।' इस पर हरभजन सिंह ने उन्हें जमकर लताड़ा था और भविष्य में ऐसा बेतुका बयान देने से बचने की सलाह दी थी। इसके बाद कामरान ने सर्वजनिक रूप से माफी मांग ली थी।

यह भी पढे़ं- IND vs WI WCL: इंडिया की लगातार दूसरी जीत, गुरकीरत ने खेली तूफानी पारी; वेस्टइंडीज चैंपियंस को 27 रन से चटाई धूल

हरभजन सिंह ने लगाई थी लताड़

हरभजन सिंह ने एएनआई से बात करते हुए कहा था, ये अपने पूर्वजों से पूछें, रात 12 बजे सिख मुगलों पर हमला करके आपकी माताओं-बहनों को छुड़ाते थे, इसलिए बकवास करना बंद करो। अच्छा हुआ कि उन्हें इतनी जल्दी समझ आ गया और उन्होंने माफी मांग ली, लेकिन उन्हें फिर कभी किसी सिख या किसी धर्म को ठेस पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं, चाहे वह हिंदू धर्म हो, इस्लाम हो, सिख धर्म हो या ईसाई धर्म हो..."

यह भी पढे़ं- IND vs PAK: पाकिस्तान ने इंडिया चैंपियंस को हराया, युवराज-उथप्पा और पठान सब हुए फेल; रैना ने लड़ी अकेले लड़ाई