Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN:'छोटी टीमों से बचकर रहना', बांग्लादेश सीरीज से पहले हरभजन ने टीम इंडिया को दी वॉर्निंग

अगले महीने बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आ रही है जहां दो टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी। इस सीरीज को लेकर भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि भारत को बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहिए क्योंकि कई बार छोटी टीमें भी अच्छा खेल दिखा मैच जीत जाती हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 30 Aug 2024 11:12 AM (IST)
Hero Image
हरभजन सिंह ने टीम इंडिया को किया आगाह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया को आगाह किया है। हरभजन ने कहा है कि छोटी टीमों को हल्के में नहीं लेना चाहिए क्योंकि वह कई बार अच्छा खेल दिखा जाती हैं। उन्होंने कहा कि भारत को भी बांग्लादेश को कमतर आंकने की गलती करने से बचना होगा।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है। पहला मैच 23 सितंबर तक चलेगा। वहीं दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से एक अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। पहला टेस्ट चेन्नई में होगा तो वहीं दूसरा टेस्ट कानपुर में। इसके बाद दोनों टीमें तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगी। पहला मैच ग्वालियर में सात अक्टूबर, दूसरा मैच दिल्ली में 10 अक्टूबर और तीसरा मैच हैदराबाद में 13 अक्टूबर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- हरभजन सिंह ने डेल स्‍टेन को दिया दिल जीत लेने वाला जवाब, अब वायरल हो रही पोस्‍ट

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराया

राष्ट्रीय राजधानी में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हरभजन ने कहा, "ये शानदार सीरीज होगी। भारतीय टीम काफी काबिल है और उसमें बेहद क्षमता है। लेकिन हम बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले सकते। उन्होंने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में मात दी। कई बार छोटी टीमें अच्छी खेल दिखाती हैं और मैच जीत जाती हैं।"

जय शाह को दी बधाई

बीसीसीआई के सचिव जय शाह को हाल ही में बिना किसी विरोध के आईसीसी का नया चेयरमैन चुना गया है। हरभजन ने जय शाह को बधाई दी और कहा कि वह चाहते हैं कि जय भारतीय क्रिकेट को जिस तरह आगे ले गए उसी तरह बाकी देशों में भी क्रिकेट को आगे ले जाएं।

उन्होंने कहा, "मैं जय भाई को आईसीसी का चेयरमैन बनने पर बधाई देता हूं। जब भी भारत से कोई आईसीसी चेयरमैन बनता है, ये काफी बड़ी चीज होती है। मैं चाहता हूं कि जिस तरह से उन्होंने भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाया उसी तरह से वह बाकी देशों में भी क्रिकेट को आगे ले जाएं।"

यह भी पढ़ें- 'येलो कच्‍छे वाला', शिखर धवन की पोस्ट पर हरभजन सिंह ने लिए मजे, वायरल हो गया भज्‍जी का जवाब