Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: पाकिस्‍तान ने एक बार फिर हरभजन सिंह को उकसाया, भज्‍जी ने अपने जवाब से कर दी बोलती बंद

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्‍तान को सौंपी गई है। टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम पाकिस्‍तान की यात्रा नहीं करेगी। सुरक्षा कारणों के चलते भारत सरकार ने अब तक भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्‍तान जाने की अनुमति नहीं दी है। इस बीच पाकिस्‍तानी नागरिक सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकालते रहते हैं। सोशल मीडिया पर एक पाकिस्‍तानी नागरिक फरीद खान हरभजन सिंह से उलझ गया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 02 Aug 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
सुरक्षा कारणों से पाकिस्‍तान नहीं जा रही भारतीय टीम। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्‍तान को सौंपी गई है। टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम पाकिस्‍तान की यात्रा नहीं करेगी। सुरक्षा कारणों के चलते भारत सरकार ने अब तक भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्‍तान जाने की अनुमति नहीं दी है।

ऐसे में BCCI ने आईसीसी से हाइब्रिड मॉडल में टूर्नामेंट का आयोजन कराने की मांग की है। इस बीच पाकिस्‍तानी नागरिक सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकालते रहते हैं। सोशल मीडिया पर एक पाकिस्‍तानी नागरिक फरीद खान हरभजन सिंह से उलझ गया। फिर क्‍या था, भज्‍जी ने अपने जवाब से उसकी बोलती बंद कर दी।

हरभजन को ट्रोल करने की कोशिश की

  • फरीद खान ने सोशल मीडिया पर हरभजन सिंह को ट्रोल करने की कोशिश की। उसने 2 तस्‍वीरें शेयर कीं। इनमें शाहिद अफरीदी और हरभजन सिंह नजर आ रहे हैं।
  • तस्‍वीर में साफ दिख रहा है कि एक मैच के दौरान शाहिद अफरीदी ने हरभजन सिंह की 4 गेंदों पर 4 छक्‍के जड़ दिए थे।
  • इन तस्‍वीरों के साथ कैप्‍शन में लिखा गया है, 'हाय हरभजन सिंह यही कारण है कि आपको पाकिस्तान में सुरक्षा संबंधी समस्याएं हैं, है ना?।'

भज्‍जी ने दिया मुंह तोड़ जवाब

इस पोस्‍ट का भज्‍जी ने मुंह तोड़ जवाब दिया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने रिप्‍लाई में फरीद खान को 2009 का वह काला दिन याद दिला दिया, जब श्रीलंका किकेट टीम पर पाकिस्तान के लाहौर में आतंकी हमला हुआ था। क्रिकेट जगत में इसे काला दिन कहा गया। इस हमले के बाद कई सालों तक किसी भी टीम ने पाकिस्‍तान का दौरा नहीं किया था। भज्‍जी ने हेराल्ड सन मैगजिन का एक पेज शेयर किया, जिस पर 'क्रिकेट का सबसे काला दिन' हैडलाइन थी।

— Harbhajan Turbanator (@harbhajan_singh) August 1, 2024

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: PCB चेयरमैन मोहसिन नकवी का अजीबोगरीब आदेश, भारतीय टीम से जुड़ा है मामला

हरभजन ने दी तीखी प्रतिक्रिया

कैप्‍शन में हरभजन सिंह ने लिखा, 'नहीं इसके लिए नहीं। क्रिकेट में जीत हार लगी रहती है। मैं तुम्हें बताऊंगा कि असली समस्या यह है। इस फोटो को चेक करें। नाओ गेट द F…। F का मतलब समझ गए होगे या समझाऊं? F का मतलब है आपका नाम। कृपया वह न सोचें जो आप F का मतलब समझ रहे हैं। आप जानते हैं कि मेरा क्या मतलब है।'

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: वकार यूनिस को पाकिस्‍तान क्रिकेट में मिलेगी बड़ी जिम्‍मेदारी, अब बदलेगा PCB