Move to Jagran APP

Hardik Pandy: हार्दिक पांड्या ने बताया,'इन दो लोगों की वजह से आज मैं यहां हूं', टीम में वापसी को लेकर कही यह बात

दुबई के इसी मैदान पर चार साल पहले (सितंबर 2018) एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ ही हार्दिक चोटिल हुए थे। पीठ मे आई चोट की वजह से हार्दिक पांड्या खड़े तक नहीं हो पा रहे थे। उन्हें स्ट्रेचर के सहारे मैदान से बाहर ले जाया गया था।

By Piyush KumarEdited By: Updated: Mon, 29 Aug 2022 05:50 PM (IST)
Hero Image
भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की फाइल फोटो।(फोटो सोर्स: बीसीसीआइ)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। अंतरराष्ट्रीय खेलों में चोटिल हो जाने के बाद फिर से टीम में वापसी करना किसी भी प्लेयर के लिए बड़ी चुनौती होती है। खासकर जब किसी प्लेयर को भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करना पड़े। हालांकि हार्दिक पांड्या ने इस चुनौती को ना सिर्फ स्वीकार किया बल्कि अंतरराष्ट्रीय टीम में धमाकेदार इंट्री लेकर अपनी जगह सुनिश्चित भी कर ली है। अपनी पीठ की वजह से चोटिल होकर जिस मैदान से स्ट्रेचर के जरिए बाहर गए थे, उसी मैदान में उन्होंने पाकिस्तान के छक्के छुड़ा दिए।

दरअसल, इसी दुबई के मैदान पर चार साल पहले (सितंबर 2018) एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ ही हार्दिक चोटिल हुए थे। पीठ मे आई चोट की वजह से हार्दिक पांड्या खड़े तक नहीं हो पा रहे थे। उन्हें स्ट्रेचर के सहारे मैदान से बाहर ले जाया गया था।

दो लोगों को दिया सफल वापसी का श्रेय

रविवार की रात जब भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया तो इस जीत में हार्दिक पांड्या का महत्वपूर्ण योगदान रहा। हार्दिक पांड्या ने पहले चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए और बाद में 17 गेंदों पर नाबाद 33 रन की उपयोगी पारी खेली।

इस जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में जानकारी देते हुए कहा, 'मैं अपने जबरदस्त वापसी का श्रेय दो लोगों को देना चाहता हूं। पहले व्यक्ति हैं, भारतीय टीम के पूर्व फिजियो और वर्तमान में बीसीसीआई खेल विज्ञान के प्रमुख नितिन पटेल और दूसरे व्यक्ति हैं मौजूदा अनुकूलन कोच सोहम देसाई।

Full interview 🎥 🔽 https://t.co/efJHpc4dBo #INDvPAK pic.twitter.com/MJOij6bDRl— BCCI (@BCCI) August 29, 2022

हार्दिक पांड्या ने जाहिर की खुशी

हार्दिक ने आगे कहा, 'यह सफर बहुत अच्छा रहा और हमें कड़ी मेहनत का फायदा मिल रहा है, लेकिन इस दौरान जिन्होंने भी मुझे फिट करने में भूमिका निभाई उनको कभी श्रेय नहीं मिला। मैं हमेशा उन व्यक्तियों को श्रेय देना चाहता हूं जो इसके हकदार हैं। मैनें जिस तरह से वापसी की उसका श्रेय मैं नितिन पटेल और सोहम देसाई को दूंगा।

उन्होंने कहा,‘मुझे वे सभी बातें याद आ रही थी जब मुझे स्ट्रेचर पर ड्रेसिंग रूम ले जाया गया था. ऐसी परिस्थितियों से गुजरने और आज मौका मिलने पर आपको यह उपलब्धि जैसी लगती है।’