Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024: भारत को खिताब दिलाने के बाद फूट-फूट कर रोए हार्दिक पांड्या, बताया पिछले 6 महीने में...

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में शनिवार को भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में रोहित शर्मा की सेना ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया। फाइनल जीतने के बाद उपकप्‍तान हार्दिक पांड्या जीत के बाद काफी भावुक हो गए और फूट-फूट कर रोने लगे। कप्‍तान रोहित शर्मा ने उन्‍हें गोद में उठा लिया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Sun, 30 Jun 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 06:00 AM (IST)
जीत के बाद भावुक हुए हार्दिक पांड्या। इमेज- आईसीसी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को सालों से चले आ रहे आईसीसी खिताब का सूखा खत्‍म किया। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर रोहित शर्मा एंड कंपनी ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया।

टीम इंडिया ने आखिरी बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी। ऐसे में 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने की खुशी ने भारतीय प्‍लेयर्स को इमोशनल कर दिया। उपकप्‍तान हार्दिक पांड्या जीत के बाद काफी भावुक हो गए और फूट-फूट कर रोने लगे। इस दौरान साथी खिलाड़‍ियों ने उन्‍हें गले लगाया। कप्‍तान रोहित शर्मा ने उन्‍हें गोद में उठा लिया।

ये भी पढ़ें: IND vs SA Highlights: वंदे मातरम! रोह‍ित शर्मा की कप्‍तानी में T20 World Cup चैंपियन बना भारत; 11 साल का सूखा हुआ खत्‍म; जश्‍न मनाइए देशवालों 

पिछले 6 महीने में काफी कुछ झेला है

आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस के फैंस के गुस्‍से का सामना करना पड़ा था। लीग की शुरुआत से पहले मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक को कप्‍तानी सौंप दी थी। ऐसे में फ्रेंचाइजी के फैंस काफी नाराज हो गए थे। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर इसका काफी विरोध भी किया था।

मैच के दौरान भी कई बार मुंबई के कप्‍तान को भला-बुरा कहा गया था। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 जीतने में हार्दिक ने अहम रो प्‍ले किया। उन्‍होंने बल्‍ले के साथ ही गेंद से भी अहम योगदान दिया। मुकाबला जीतने के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में हार्दिक ने कहा कि उन्‍होंने पिछले 6 महीने में काफी कुछ झेला है।

पूरा देश भी यही चाहता था

हार्दिक ने कहा, "यह बहुत मायने रखता है। मैं बहुत भावुक हूं। हम बहुत मेहनत कर रहे थे और कुछ काम नहीं हो रहा था, लेकिन जो पूरा देश चाहता था आज हमें वो मिल गया। मेरे लिए इससे भी खास बात यह है कि मेरे पिछले 6 महीने कैसे बीते, मैंने एक शब्द भी नहीं बोला। मैं जानता था कि अगर मैं कड़ी मेहनत करता रहा तो चमक सकता हूं। ऐसा मौका मिलना इसे और भी खास बना देता है। आखिरी 5 ओवर में जसप्रीत बुमराह और अन्‍य गेंदबाज ने अच्‍छा प्रदर्शन किया। मैं अपनी हर गेंद पर 100% योगदान देना चाहता था। मैंने हमेशा दबाव का आनंद लिया है।"

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma ने लिया T20I से संन्यास, विराट कोहली से अलग अंदाज में किया एलान, भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने के बाद लिया फैसला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.