Move to Jagran APP

Hardik Pandya का गजब का कमबैक, IRE के खिलाफ 3 विकेट लेकर हासिल किया ये बड़ा कीर्तिमान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने आयरलैंड को 8 विकेट से धूल चटाई और टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया। इस मैच में भारत के गेंदबाजों से लेकर बल्लेबाज सभी का प्रदर्शन शानदार रहा। रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलीं। हार्दिक पांड्या ने भी गेंद से कहर बरपाते हुए 3 विकेट चटकाए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Thu, 06 Jun 2024 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2024 08:00 AM (IST)
Hardik Pandya ने 3 विकेट लेकर हासिल किया ये खास मुकाम

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच न्यूयॉर्क में टी20 विश्व कप 2024 का मुकाबला खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने शानदार गेंदबाजी की। हार्दिक ने अपने कोटे के चार ओवर फेंके और 3 विकेट चटकाए। 3 विकेट लेने के बाद हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

Hardik Pandya ने 3 विकेट लेकर हासिल किया ये खास मुकाम

दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जोकि सही साबित हुआ। आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में हार्दिक पांड्या ने ने गेंद से कहर बरपा और अहम भूमिका निभाई। पांड्या ने आयरलैंड के खिलाफ 3 विकेट चटकाए और खास उपलब्धि हासिल की। हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से तीसरे गेंदबाज बने।

बता दें कि टी20 विश्व कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट आर अश्विन ने लिए हैं। अश्विन ने 24 मैच खेलते हुए कुल 32 विकेट अपने नाम किए है, जबकि रविंद्र जडेजा ने 23 मैचों में 21 विकेट चटकाए हैं। हार्दिक पांड्या ने टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में इरफान पठान और हरभजन सिंह के साथ संयुक्त रूप में तीसरा स्थान हासिल किया।

यह भी पढ़ें: IND vs IRE: Rohit Sharma अचानक मैदान से बाहर क्यों चले गए? टीम इंडिया के कप्तान ने बताई वजह

शाकिब अल हसन ने टी20 विश्व कप इतिहास में लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट शाकिब अल हसन के नाम पर दर्ज हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 47 विकेट हासिल किए हैं। दूसरे नंबर पर शाहिद अफरीदी का नाम हैं, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 39 विकेट चटकाए हैं। लासिथ मलिंगा तीसरे नंबर पर है, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 38 विकेट हासिल किए हैं।

टी20 विश्व कप में किसी भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक विकेट

16 - हार्दिक पांड्या

16 - इरफान पठान

15 - आशीष नेहरा

14- आरपी सिंह

14 - मोहम्मद शमी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.